live
S M L

क्रिकेट के 'युवराज' का आज बैंड, बाजा, बारात

युवराज और हेजल की शादी हिन्दू और सिख दोनों रीति रिवाजों के अनुसार होगी.

Updated On: Nov 30, 2016 11:42 AM IST

FP Staff

0
क्रिकेट के 'युवराज' का आज बैंड, बाजा, बारात

सिक्सर किंग और कभी टीम इंडिया के मोस्ट एलिजिबल बैचलर कहे जाने वाले युवराज की बुधवार को अभिनेत्री हेजल कीच से शादी है. पिछले साल 11 नवंबर को युवराज और हेजल ने बाली में सगाई थी.

युवराज और हेजल की शादी हिन्दू और सिख दोनों रीति रिवाजों के अनुसार होगी. 30 नवंबर को पंजाबी रीति रिवाज से युवराज और हेजल चंडीगढ़ में शादी करेंगे. उसके बाद गोवा में हिन्दू रीति रिवाज से 2 दिसंबर को शादी होगी. युवराज और हेजल कीच चंडीगढ़ के समीप लांडरा रोड पर बने फतेहगढ़ साहिब के गुरुद्वारा साहिब में माथा टेकने जाएंगे.

Starting a new innings today ! Thank you for your love please bless the couple @hazelkeechofficial

को Yuvraj Singh (@yuvisofficial) द्वारा पोस्ट की गई एक फ़ोटो

इससे पहले मंगलवार को शादी की मेहंदी रस्म शानदार तरीके से मनाई गई. चंडीगढ़ में आईटी पार्क के होटल ललित में मेहंदी की रस्म पूरी की गई. हेजल ने अपने हाथों में युवराज के नाम की मेहंदी लगाई. मेहंदी रस्म से पहले हेजल कीज युवराज की मां शबनम सिंह के साथ पंचकूला स्थित माता मनसा देवी मंदिर गई और माथा टेका.

टीम इंडिया भी होगी जश्न का हिस्सा

चंडीगढ़ के इसी होटल में टीम इंडिया भी ठहरी हुई है. इंग्लैंड से टेस्ट जीतने के बाद अब टीम इंडिया युवराज की शादी के जश्न में डूबी हुई है. युवराज के करीबी दोस्तों में से एक विराट कोहली की मित्र और अभिनेत्री अनुष्का शर्मा भी संगीत समारोह में शिरकत करने पहुंची.

इस हाईप्रोफाइल शादी में क्रिकेट की दुनिया के अलावा बॉलीवुड और विदेश से भी कई नामी हस्तियां शामिल हो रही हैं. कई विदेशी मेहमान भारतीय परंपरागत परिधान में नजर आ रहे हैं. विदेशी मेहमानों के लिये भी खास तरह के व्यंजनों का इंतजाम किया गया है.

पिता योगराज सिंह नहीं आएंगे

युवराज की शादी में उनके पिता योगराज सिंह मौजूद नहीं रहेंगे. खबरों के मुताबिक, पूर्व क्रिकेटर और पंजाबी ऐक्टर योगराज सिंह ने कहा कि अपने बड़े बेटे की शादी में मौजूद न रह पाना उनका दुर्भाग्य है. उन्होंने कहा, 'यह शादी पंजाब के डेरे में आयोजित हो रही है इस कारण मैं इसमे मौजूद नहीं हो सकता. मैंने युवराज की मां को पहले ही बता दिया था कि यदि इस शादी में कोई डेरा या धार्मिक गुरू जुड़ेंगे, तो मैं इसमें भाग नहीं लूंगा। क्योंकि मैं सिर्फ भगवान में विश्वास करता हूं धार्मिक गुरुओं में नहीं.'

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi