S M L

'विराट कोहली को सुरक्षा कवच की जरूरत नहीं है लेकिन...'

ICC Cricket World Cup 2019 में Virat Kohli के बैटिंग ऑर्डर पर छिड़ी बहस में कूदे सुनील गावस्कर

Updated On: Feb 16, 2019 01:12 PM IST

FP Staff

0
'विराट कोहली को सुरक्षा कवच की जरूरत नहीं है लेकिन...'

हाल ही में टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री ( Ravi Shastri) ने एक इंटरव्यू में विराट कोहली ( Virat Kohli) के बैटिंग ऑर्डर पर एक नई बहस छड़ दी थी. शास्त्री का कहना था कि वर्ल्ड कप जैसे बड़े टूर्नामेंट में अगर जरूरत पड़ी तो कोहली को उनकी नंबर 3 की पोजिशन की बजाय नंबर चार पर बल्लेबाजी के लिए भेजने से परहेज नहीं होगा.

शास्त्री के इस बयान पर पूर्व कप्ताव सौरव गांगुली ने तीखी टप्पणी करते हुए इस एक गलत रणनीति करार दिया. गांगुली का कहना था कि रोहित-धवन-कोहली के तौर पर भारत को टॉप ऑर्डर उसकी ताकत है और कोहली नंबर तीन की पोजिशन के बड़े बल्लेबाज हैं. उनके बैटिंग ऑर्डर से छेड़-छाड़ करना ठीक नहीं होगा.

अब पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर भी इस बहस में कूद पड़े हैं. गावस्कर का कहना है कि कोहली को किसी सुरक्षा कवच की दरकार नहीं है लेकिन परिस्थितियों के हिसाब से उन्हें नंबर चार भेजने में कोई बुराई नहीं है. इंडिया टुडे के साथ बात-चीत करते हुए गावस्कर का कहना है, ‘दुनिया से सबसे अच्छे बल्लेबाज को बैटिंग ऑर्डर में किसी भी तरह से कवच की कोई जरूरत नहीं है लेकिन अगर भारत को कोई एक सलामी बल्लेबाज जल्दी आउट हो जाता है तो फिर कोहली को नंबर चार पर भेजने के बारे में विचार किया जा सकता है.’

गावस्कर का कहना है, ‘यही वजह है कि भारत को वर्ल्ड कप में एक तीसरा ओपनर बड़ी सावधानी से चुनना होगा जिसकी टेक्निक बेहद सधी हुई हो. अगर इंग्लैंड की सीमिंग कंडीशंस बहुत विपरीत नहीं हो तो कोहली को नंबर तीन पर ही बल्लेबाजी करनी चाहिए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi