S M L

उलानबटार कप बॉक्सिंग : अंकुश दहिया ने जीता गोल्ड मेडल

एल देवेंद्रो ने जीता सिल्वर

Updated On: Jun 25, 2017 07:04 PM IST

Bhasha

0
उलानबटार कप बॉक्सिंग : अंकुश दहिया ने जीता गोल्ड मेडल

बॉक्सिंग में भारत के लिए अच्छी खबर है. युवा बॉक्सर अंकुश दहिया ने 60 किग्रा वर्ग में  मंगोलिया में उलानबटोर कप मुक्केबाजी टूर्नामेंट के अंतिम दिन स्वर्ण पदक अपनी झोली में डाला जबकि 52 किग्रा वर्ग में एल देवेंद्रो सिंह  ने रजत पदक से संतोष किया.

उन्नीस वर्ष के पूर्व एशियाई युवा रजत पदकधारी अंकुश ने कोरिया के मान चोई चोल को शिकस्त दी जबकि देवेंद्रो इंडोनेशिया के एलडोम्स सुगुरो से हार गये.भारत ने इस तरह टूर्नामेंट में एक स्वर्ण, एक रजत और तीन कांस्य पदक प्राप्त किये.

49 किग्केरा वर्ग में  श्याम कुमार , 56 किग्रा वर्ग में  हसमुद्दीन  और प्रियंका 60 किग्रा  सनिवार को अपनी सेमीफाइनल बाउट में हार गये थे जिससे उन्हें कांस्य पदक प्राप्त हुए.

राष्ट्रमंडल खेलों के रजत पदकधारी और एशियाई चैम्पियनशिप के पूर्व रजत पदक विजेता देवेंद्रो भारत के लिए आज सबसे रिंग में उतरे, वह सुगुरो के खिलाफ आमतौर की तरह आक्रामकता से खेले. लेकिन देवेंद्रो की आक्रामकता को जजों का पक्ष नहीं मिलीा जिन्होंने सुगुरो के पक्ष में 3-2 से फैसला सुनाया.

लेकिन अंकुश के मान चोई चोल को पराजित करने के बाद देवेंद्रो के हारने की निराशा को थोड़ा कम किया जिसके बाद भारतीयों ने जश्न मनाया.

यह अंकुश का सीनियर स्तर पर पहला अंतरराष्ट्रीय पदक है.और अब अंकुश से उम्मीदें बढ़ गईं हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi