S M L

अपने पहले प्रोफेशनल बॉक्सिंग मैच के लिए तैयार सरिता देवी

अपने पहले मैच में सरिता हंगरी की जोफिया बेडो से भिड़ेंगी सरिता देवी

Updated On: Jan 24, 2017 06:19 PM IST

FP Staff

0
अपने पहले प्रोफेशनल बॉक्सिंग मैच के लिए तैयार सरिता देवी

भारत के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर तमाम पदक जीतने वाली एल. सरिता देवी 29 जनवरी को आईबीसी में प्रोफेशनल बॉक्सिंग करियर का आगाज कर रही. अपने पहले मैच में सरिता हंगरी की जोफिया बेडो से भिड़ेंगी. मैच से पहले जोफिया ने सरिता को चुनौती देते हुए कहा कि सरिता चार राउंड तक भी नहीं टिक पाएगी.

जोफिया ने कहा कि मैं अपने विरोधी के बार में ज्यादा से ज्यादा जानना चाहती हूं. जब आप बॉक्सर सरिता देवी के नाम से सर्च करते हैं तो आपको एक रोता हुआ चेहरा दिखाई देता है. मैं इंटरनेट पर कुछ और ऐसी से पिक्चर देखना चाहूंगी.

जब जोफिया से पूछा गया कि सरिता ने अपने देश के लिए कई मेडल जीते हैं और वह भारत की सबसे कामयाब बॉक्सरों में से एक है तो जोफिया ने कहा कि प्रोफेशनल बॉक्सिंग बिल्कुल अगल है. यहां आप एक दूसरे को हराने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं. 12 मिनट और 4 राउंड के बाद मैं सरिता को ज्यादा समय तक नहीं देख पाउंगी.

सरिता ने इसका जवाब देते हुए कहा कि मैं रविवार को इसका जवाब दूंगी. इस समय सरिता आईबीसी के अमेरिकन कोच जो रफ के साथ ट्रेनिंग कर रही है. मणिपुर की पुलिस अफसर सरिता अपने स्पोर्ट्स जिंदगी के सबसे अहम दिन के लिए कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है.

सरिता ने कहा कि देश के लोग उनसे बहुत प्यार करते हैं और उन्हें अपना रोल मॉडल मानते है, इसलिए मैं चाहती हूं कि उनके विश्वास को ठेस ना पहुंचे.

अपने विरोधी के बारे में सरिता ने कहा कि जो काफी अनुभवी है लेकिन वह रिंग में कई बार हार चुकी हैं. मैं उनके खिलाफ कोई कसर नहीं छोडूंगी. सरिता देवी 4 बार एशियन चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीत चुकी है. 2014 के कॉमनवेल्थ गेम्स में वह भारत के लिए पदक भी जीत चुकी हैं

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA
Firstpost Hindi