S M L

सचिन मेरे हीरो हैं: हसीब

क्रिकेट के जानकार हसीब की बल्लेबाजी स्टाइल में ज्यॉफरी बॉयकाट की छवि पाते हैं.

Updated On: Nov 18, 2016 07:35 PM IST

Arun Tiwari Arun Tiwari
सीनियर वेब प्रॉड्यूसर, फ़र्स्टपोस्ट हिंदी

0
सचिन मेरे हीरो हैं: हसीब

दुनिया में ऐसे कम ही खिलाड़ी हुए हैं जिनके रिटायर हो जाने के बाद भी लोकप्रियता कम नहीं होती है. सचिन भी ऐसे ही खिलाड़ी हैं जिनके रिटायर हो जाने के बाद भी सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में उनके प्रशंसक मौजूद हैं. बहुत से ऐसे खिलाड़ी हैं जो सचिन की तरह बनना चाहते हैं.

ऐसे ही एक युवा खिलाड़ी हैं ब्रिटेन के हसीब हमीद. 19 वर्षीय हसीब लैंसशायर के सलामी बल्लेबाज हैं. हसीब हमीद को बांग्लादेश दौरे के लिए इंग्लैंड की टीम में शामिल किया गया। क्रिकेट के जानकार हसीब की बल्लेबाजी स्टाइल में ज्यॉफरी बॉयकाट की छवि पाते हैं. हसीब ने हाल ही में कहा है कि भले लोग उन्हें बॉयकाट स्टाइल का बल्लेबाज मानते हों लेकिन क्रिकेट में उनके हीरो तो सचिन तेंदुलकर ही हैं.

शानदार रहा है करियर 

गेटी इमेज गेटी इमेज

हमीद शानदार बल्लेबाज हैं. उन्होंने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में लैंकशायर की तरफ 15 मैचों में 52.45 के औसत से 1,154 रन बनाए हैं. उनके इस बेहतरीन प्रदर्शन को देखते हुए ही ब्रिटेन की टीम के बांग्लादेश दौरे के लिए उन्हें भी चुना गया.

हमीद कहते हैं लोग मुझे बॉयकाट के साथ जोड़ते हैं लेकिन सच तो ये है कि वे मेरे पिता के रोल मॉडल हुआ करते थे. हो सकता है यह उसका भी प्रभाव हो. वे कहते हैं कि मेरे आदर्श तो सचिन तेंदुलकर हैं. वर्तमान समय में मेरे पसंदीदा विराट कोहली और जो रूट हैं.

टी20 क्रिकेट के बढ़ते चलन की वजह से हमीद खुद को उसके लिए भी तैयार कर रहे हैं. वे कहते हैं मैं जिम में पसीना बहा रहा हूं. थोड़ा वजन भी बढ़ाउंगा जिससे गेंद को और ज्यादा दूर मार सकूं. वे कहते हैं कि टी 20 फॉरमेट में गेंद पर ज्यादा तेजी से प्रहार करना होता है.  

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi