S M L

सैयद मोदी बैडमिंटन: सिंधु, समीर ने जीता खिताब

सिंधु ने ग्रेगोरिया मारिस्का और समीर वर्मा ने हमवतन बी. साई प्रणीत को हराया

Updated On: Jan 30, 2017 12:55 PM IST

FP Staff, IANS

0
सैयद मोदी बैडमिंटन: सिंधु, समीर ने जीता खिताब

कभी ऐसा नहीं लगा कि पीवी सिंधु को इस टूर्नामेंट में कोई चुनौती दे सकता है. देश की शीर्ष महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पी.वी. सिंधु ने आराम से खिताब जीता. उन्होंने लखनऊ में शनिवार को सैयद मोदी ग्रांप्री गोल्ड टूर्नामेंट का एकल खिताब जीत लिया. पुरुष वर्ग का खिताब भारत के ही समीर वर्मा ने जीता. सिंधु ने फाइनल में इंडोनेशिया की ग्रेगोरिया मारिस्का को 21-13, 21-14 से मात देकर खिताब जीता. मुकाबला महज 30 मिनट चला.

सिंधु का पहला सैयद मोदी खिताब है. 2014 में भी वह फाइनल में पहुंची थीं. लेकिन तब सायना नेहवाल ने उन्हें हराया था. सिंधु ने दोनों गेम में शुरू से ही बढ़त बनाई. इंडोनेशियाई खिलाड़ी ने गलतियां भी काफी कीं, जिससे सिंधु का काम और आसान हो गया.

इसके अलावा, आठवीं वरीय समीर वर्मा ने हमवतन और टूर्नामेंट के नौंवी वरीय बी. साई प्रणीत को पुरुष एकल वर्ग के फाइनल में 21-19, 21-16 से मात देकर खिताबी जीत हासिल की.

समीर ने दोनों गेम में पिछड़ने के बाद वापसी की. प्रणीत को कंधे में कुछ समस्या थी. उन्होंने काफी अनफोर्स एरर किए. पहले गेम में समीर 10-15 से पिछड़े थे. समीर के प्लेसमेंट और करारे स्मैश ने उन्हें प्रणीत पर जीत दिलाई. दूसरे गेम में भी प्रणीत 6-3 से आगे थे. उसके बाद भी 11-5 की बढ़त प्रणीत के पास थी.

भारत की अश्विनी पोनप्पा और एन. सिक्की रेड्डी की जोड़ी खिताबी जीत से चूक गईं. टूर्नामेंट के महिला युगल वर्ग के फाइनल में अश्विनी और सिक्की की जोड़ी को डेनमार्क की कैमिला रायटर जुल और क्रिस्टिना पेडरसन की जोड़ी ने 21-16, 21-18 से मात देकर खिताब अपने नाम किया.

sikki reddy

टूर्नामेंट में भारत की दूसरी वरीय जोड़ी प्रणव जैरी चोपड़ा और एन. सिक्की रेड्डी की जोड़ी ने हमवतन बी. सुमित रेड्डी और अश्विनी पोनप्पा की जोड़ी को 22-20, 21-10 से मात देकर मिश्रित युगल वर्ग का खिताब जीता.

सैयद मोदी ग्रां प्री गोल्ड टूर्नामेंट में पुरुष युगल वर्ग का खिताब शीर्ष वरीय जोड़ी डेनमार्क के मथायस बो और कार्स्टन मोगेनसन ने जीता. मथायास और कार्स्टन की जोड़ी ने फाइनल मुकाबले में चीनी ताइपे की जोड़ी लू चिंग याओ और यांग पो हान को 21-14, 21-15 से मात दी।

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi