S M L

ओपन बैडमिंटन के फाइनल में पहुंचीं सिंधु

पीवी सिंधु ने चाइना ओपन बैडमिंटन के फाइनल में जगह बना ली है

Updated On: Nov 19, 2016 07:25 PM IST

Krishna Kant

0
ओपन बैडमिंटन के फाइनल में पहुंचीं सिंधु

एजेंसी, फुझोऊ. भारत की स्टार खिलाड़ी पीवी सिंधु ने चाइना ओपन बैडमिंटन के फाइनल में जगह बना ली है. बेहद कड़े संघर्ष के बाद उन्होंने कोरियाई खिलाड़ी सुंग जी ह्यून को 11-21, 23-21, 21-19 से हरा दिया. फाइनल में उनका मुकाबला आठवीं वरीयता प्राप्त चीन की सुन यू से होगा.

टूर्नामेंट में सिंधु को सातवीं वरीयता हासिल है. विश्व नंबर 11 खिलाड़ी सिंधु ने कोरियाई खिलाड़ी के खिलाफ इससे पहले आठ मैचों में से पांच जीते थे. अब उनका रिकॉर्ड 6-3 का हो गया है. पहले गेम में कोरियाई खिलाड़ी पूरी तरह हावी रहीं. लगातार उन्होंने बढ़त बनाए रखी. एक बार भी ऐसा नहीं लगा कि सिंधु इस गेम में उनको चुनौती दे सकती हैं. आखिर सुंग ने गेम आसानी से जीत लिया.

दूसरे गेम में भई सुंग ने बढ़त बनाई. एक समय वो 20-17 से आगे थीं. यानी मैच पॉइंट पर थीं. सिंधु ने चार मैच पॉइंट बचाते हुए बेहतरीन खेल दिखाया और गेम 23-21 से जीत लिया. तीसरे गेम में भी कोरियाई खिलाड़ी ने शुरुआती बढ़त बनाई. एक समय सुंग 12-10 से आगे थीं.

इसके बाद सिंधु ने बढ़त बनाई, लेकिन फिर मुकाबला 15-15 और फिर 18-18 से बराबर हो गया. आखिर फोरहैंड स्मैश से बढ़त बनाने के बाद सिंधु ने फिर अपनी विपक्षी खिलाड़ी को मौका नहीं दिया और 84 मिनट में मैच जीतकर फाइनल में जगह बना ली.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi