S M L

सिंधु और सायना ने किया हांगकांग ओपन में धमाका

सिंधु और नेहवाल ने गुरुवार को हांग कांग ओपन के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया.

Updated On: Nov 25, 2016 11:33 AM IST

FP Staff

0
सिंधु और सायना ने किया हांगकांग ओपन में धमाका

बैडमिंटन में चीन की दीवार तोड़ने के बाद सुपरगर्ल पीवी सिंधु अब हांगकांग फतह करने निकली हैं. खास बात ये है कि इस बार उनके साथ हमवतन सायना नेहवाल भी मौजूद हैं. पीवी सिंधु और सायना नेहवाल ने गुरुवार को हांगकांग ओपन के दूसरे दौर में जीत हासिल करते हुए क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया.

विश्व रैंकिंग में पहली बार सायना को पछाड़ने वाली ओलम्पिक रजत पदक विजेता सिंधु ने चीनी ताइपे की सू या चिंग को 21-10, 21-14 से मात दे दी.

बीते सप्ताह चीन ओपन जीतकर करियर का पहला सुपरसीरीज प्रीमियर खिताब अपने नाम करने वाली सिंधु ने सनसनी फैला दी थी. हांगकांग ओपन में भी सिंधु फॉर्म और आत्मविश्वास से भरी दिखीं. सिंधु ने सू या चिंग की आक्रामकता को धीमा करते हुए लगातार दबाव बनाए रखा और शानदार अंदाज में पहला गेम अपने नाम किया.

दूसरे गेम में सिंधु ने शुरू से दबदबा बना लिया और पूरे गेम के दौरान चिंग को एकबार भी आगे निकलने का मौका नहीं दिया. सिंधु ने आखिरी के पांच अंक लगातार जीतते हुए मैच पर कब्जा जमाया. सिंधु अब क्वार्टर फाइनल में सिंगापुर की शियायू लियांग से भिड़ेंगी.

pv sindhu

 

उधर घुटने का ऑपरेशन करवा कोर्ट पर लौटीं सायना ने गुरुवार को महिला एकल वर्ग के दूसरे दौर के मुकाबले में जापान की सायाको साटो को हराया. सायना को हालांकि 14वीं विश्व वरीयता प्राप्त सयाका के खिलाफ तीन गेम तक कठिन संघर्ष करना पड़ा. उन्होंने सयाका को 51 मिनट में 21-18, 9-21, 21-16 से हराया.

पहले से गेम से ही सयाका ने साफ कर दिया था कि वह लंबे समय से कोर्ट से बाहर रहीं सायना को आसान वापसी नहीं करने देंगी. सायना को पहला गेम जीतने में तो खास परेशानी नहीं हुई, लेकिन दूसरे गेम में सयाका ने सायना को एक बार भी आगे नहीं निकलने दिया जीत हासिल कर मैच स्कोर बराबर कर लिया.

तीसरे और निर्णायक गेम में लेकिन सायना ने इस बार बाजी पलट दी. सयाका संघर्ष करने के बावजूद एकबार भी बढ़त हासिल नहीं कर सकी. सायना ने आखिरी समय में और दम लगाते हुए मैच अपने नाम कर लिया.

सायना अब क्वार्टर फाइनल में थाईलैंड की नितचाओन जिंदापोल और हांगकांग की च्यूंग नगान यी के बीच विजेता से भिड़ेंगी.

सायना, सिंधु के अलावा पुरुष एकल वर्ग में अजय जयराम और समीर वर्मा ने भी जीत हासिल की.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi