S M L

पाक टीम को भारत आने की मंजूरी, भारतीय टीम घोषित

पाकिस्तान सरकार ने हॉकी टीम को भारत आने की इजाजत दे दी है

Updated On: Nov 19, 2016 06:57 PM IST

Krishna Kant

0
पाक टीम को भारत आने की मंजूरी, भारतीय टीम घोषित

कराची. पाकिस्तान की जूनियर हॉकी टीम के भारत आने को लेकर बड़ी बाधा हट गई है. पाकिस्तान सरकार ने टीम को भारत आने की इजाजत दे दी है. पाकिस्तान टीम को अगले महीने लखनऊ में होने वाले जूनियर वर्ल्ड कप के लिए भारत आना है. पाकिस्तान हॉकी फेडरेशन के हवाले से बताया गया है कि मंत्रालय ने फेडरेशन को जानकारी दे दी है कि वे आठ दिसंबर से होने वाले टूर्नामेंट के लिए टीम भेज सकते हैं. सूत्रों ने बताया, ‘पीएचएफ अधिकारी इसे लेकर चिंतित थे कि भारत जाने की इजाजत दी जाएगी या नहीं. लेकिन अब सुकून की बात है कि इजाजत मिल गई है.’ पाकिस्तान टीम का कैंप लाहौर में चल रहा है. इसमें कोच ताहिर जमां टीम की तैयारी करा रहे हैं.

भारतीय टीम की घोषणा

इस बीच जूनियर वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी गई है. बैंगलोर में टीम का कैंप चल रहा है, जहां 18 सदस्यीय टीम तय की गई. युवा टीम दो दिसंबर को अर्जेंटीना और 5 दिसंबर को हॉलैंड के खिलाफ अभ्यास मैच खेलेगी. आठ दिसंबर को वर्ल्ड कप में कनाडा के खिलाफ टीम का पहला मैच खेला जाना है. जूनियर टीम के कोच हरेंद्र सिंह के अनुसार यह  अच्छी टीम है, जो पिछले दो-ढाई साल से एक साथ खेल रही है. भारत ने 2001 में जूनियर वर्ल्ड कप जीता था.

टीम-विकास दहिया, किशन बी. पाठक, दिप्सन टिर्की, हरमनप्रीत सिंह, वरुण कुमार, विक्रमजीत सिंह, गुरिंदर सिंह, हरजीत सिंह, संता सिंह, सुमित, मनप्रीत, नीलकांत शर्मा, परविंदर सिंह, गुरजंत सिंह, अरमान कुरैशनी, मनदीप सिंह, अजीत कुमार पांडे, सिमरनजीत सिंह.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi