S M L

पोंजी स्कीम के चक्कर में फंसी युवराज सिंह की मां, गंवा दिए 50 लाख

युवराज सिंह की मां को निवेश पर 84 प्रतिशत सालाना रिटर्न का वादा किया था पोंजी कंपनी ने

Updated On: Oct 07, 2018 04:54 PM IST

FP Staff

0
पोंजी स्कीम के चक्कर में फंसी युवराज सिंह की मां, गंवा दिए 50 लाख

क्रिकेटर युवराज सिंह की मां शबनम ने एक पोंजी स्कीम में निवेश के नाम पर भारी भरकम रकम गंवा दी है. इस मामले की जांच प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की मुंबई ब्रांच कर रही है. शबनम ने करीब एक करोड़ रुपए निवेश किए थे, लेकिन उन्हें आधी रकम ही वापस मिली और बाकी डूब गई.

मुंबई मिरर में छपी खबर के अनुसार प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के एक अधिकारी ने बताया ने इस स्कीम के तहत युवराज सिंह की मां को निवेश पर 84 प्रतिशत सालाना रिटर्न का वादा किया था. पोंजी कंपनी ने ये पैसा बिटकाइन के साथ कई तरह की स्कीम में लगाने के लिए लिया था. इसके तार शेल कंपनियों और हवाला कारोबार से भी जुड़े हो सकते हैं.

अधिकारी के अनुसार शुरुआती आकलन के तहत ये घोटाला करीब 700 करोड़ रुपए का लग रहा है लेकिन ये उससे भी बड़ा हो सकता है. ईडी ने प्रीवेशन ऑफ मनी लॉंड्रिंग एक्ट के तहत शिकायत दर्ज कर ली है और वो ठगे गए निवेशकों के खातों की जांच कर रही है.

ईडी के सहायक निदेशक रंजन कुमार मिश्रा ने शबनम सिंह को इस बाबत 23 अगस्त को पत्र लिखकर उनसे सात दिन के भीतर इस कंपनी के साथ हुए लेनदेन का ब्योरा उपलब्ध कराने और उसका उद्देश्य बताने के लिए कहा था. उनके हालिया इन्कम टैक्स रिकॉर्ड को भी देखा जा रहा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi