S M L

एटीपी रैंकिंग: सिंगल्स में भांबरी सबसे सफल भारतीय खिलाड़ी

युकी भांबरी विश्व रैंकिंग में सात पायदान आगे बढ़कर 219वें स्थान पर पहुंच गए हैं

Updated On: Jun 27, 2017 11:39 AM IST

IANS

0
एटीपी रैंकिंग: सिंगल्स में भांबरी सबसे सफल भारतीय खिलाड़ी

पिछले कुछ समय से अच्छा प्रदर्शन कर रहे युकी भांबरी एटीपी की ताजा विश्व रैंकिंग में सात पायदान आगे बढ़कर 219वें स्थान पर पहुंच गए हैं. वह पुरुष एकल में फिर से भारत के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी बन गए हैं.

पिछले सप्ताह ब्रिटेन में एगॉन ट्रॉफी में अपने से अधिक रैंकिंग के कनाडाई खिलाड़ी पीटर पोलस्की को हराकर प्री क्वार्टर में पहुंचने वाले युकी सात पायदान आगे बढ़ने से रामकुमार रामनाथन को पीछे छोड़ने में सफल रहे जो एक पायदान नीचे 222वें स्थान पर खिसक गए.

युकी जनवरी 2016 में शीर्ष 100 में शामिल थे लेकिन चोटों के कारण वह पिछले साल अधिकतर समय नहीं खेल पाए और इससे अक्तूबर 2016 में 552वें स्थान पर खिसक गए थे. लेकिन वापसी के बाद उन्होंने रैंकिंग में लगातार सुधार किया है.

डब्ल्यूटीए रैंकिंग में सानिया मिर्जा पहले की तरह सातवें स्थान पर बनी हुई हैं. उनके 5855 रेटिंग अंक हैं.

अन्य भारतीय खिलाड़ियों में प्रज्ञेश गुणेश्वरन को भी उज्बेकिस्तान में फरजाना चैलेंजर के क्वार्टर फाइनल में पहुंचने का फायदा मिला. इससे वह 12 पायदान आगे 256वें स्थान पर पहुंच गए.

युगल रैंकिंग में रोहन बोपन्ना अब भी भारत के नंबर एक खिलाड़ी बने हुए हैं. वह दो पायदान उपर 21वें स्थान पर पहुंच गए हैं. उनके बाद पूरव राजा और दिविज शरण दोनों एक पायदान नीचे संयुक्त 58वें स्थान पर  दिग्गज लिएंडर पेस 62वें और विंबलडन युगल में जगह बनाने वाले जीवन नेदुचेड़ियन तीन पायदान नीचे 98वें स्थान का नंबर आता है.

पुरुष एकल वर्ग में एंडी मरे और एंजलीक कर्बर महिला वर्ग में शीर्ष पर बने हुए है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi