S M L

युवा विश्व बॉक्सिंग : अंकुशिता की अगुवाई में पांच भारतीय क्वार्टर फाइनल में

शशि चोपड़ा, ज्योति गुलिया, नीतू और साक्षी भी अंतिम आठ में प्रवेश करने में सफल रहीं

Bhasha Updated On: Nov 21, 2017 10:53 PM IST

0
युवा विश्व बॉक्सिंग : अंकुशिता की अगुवाई में पांच भारतीय क्वार्टर फाइनल में

भारत की सभी पांच बॉक्सरों ने मंगलवार को आसान जीत के साथ एआईबीए महिला युवा विश्व चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई. तेजी से उभरती हुए मुक्केबाज अंकुशिता बोरो (64 किग्रा) की अगुवाई में भारतीय  बॉक्सरों ने गुवाहाटी में शानदार प्रदर्शन किया. शशि चोपड़ा (57 किग्रा), ज्योति गुलिया (51 किग्रा), नीतू (48 किग्रा) और साक्षी चौधरी (54 किग्रा) भी अंतिम आठ में प्रवेश करने में सफल रही.

भारत के लिए सबसे पहले ज्योति रिंग में उतरीं, जिन्होंने उक्रेन की अनास्तासिया लिसिंस्का को शिकस्त दी. शशि ने दूसरी वरीयता प्राप्त ताइवान की लिन ली वेई यी को हराया. अंकुशिता ने आक्रामक खेल दिखाते हुए तुर्की की एलुक कागला को सर्वसम्मत फैसले से हराया. शाम के सत्र में नीतू ने बुल्गारिया की एमी मारी टोडोरोवा को प्रीक्वार्टर फाइनल में हराया. जबकि साक्षी ने बंटे हुए फैसले में रूस की चौथी वरीय इंदिरा शुदाबायेवा को हराकर उलटफेर किया.

नेहा यादव (81 किग्रा से अधिक) और अनुपमा (81 किग्रा) पहले ही सेमीफाइनल में जगह बनाकर भारत के लिए दो पदक पक्के कर चुकी. भारत में पहली बार हो रही इस प्रतियोगिता में 38 देशों के 150 से अधिक बॉक्सर हिस्सा ले रही हैं.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
कोई तो जूनून चाहिए जिंदगी के वास्ते

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi