S M L

Youth Olympic 2018: भारत को एथलेटिक्स में हासिल हुआ दूसरा मेडल, प्रवीण चित्रावल ने जीता ब्रॉन्ज

प्रवीण चित्रावल ने ट्रिपल जंप में ब्रॉन्ज मेडल जीता जो यूथ ओलिंपिक की एथलेटिक्स प्रतियोगिता में भारत का दूसरा पदक है

Updated On: Oct 17, 2018 02:48 PM IST

FP Staff

0
Youth Olympic 2018: भारत को एथलेटिक्स में हासिल हुआ दूसरा मेडल, प्रवीण चित्रावल ने जीता ब्रॉन्ज
Loading...

प्रवीण चित्रावल ने मंगलवार को पुरुष ट्रिपल जंप (त्रिकूद) में ब्रॉन्ज मेडल जीता जो ब्यूनस आयर्स में चल रही यूथ ओलिंपिक की एथलेटिक्स प्रतियोगिता में भारत का दूसरा पदक है. प्रवीण 15.68 मीटर की दूरी पार करके दूसरे चरण की स्पर्धा में पांचवें स्थान पर रहे, लेकिन पहले चरण में वह 15.84 मीटर की दूरी के साथ तीसरे स्थान पर रहे थे. इस तरह से संपूर्ण गणना में वह 31.52 मीटर के साथ ब्रॉन्ज मेडल हासिल करने में सफल रहे.

नए प्रारूप के अनुसार यूथ ओलिंपिक ट्रैक एंड फील्ड (चार किमी क्रास कंट्री को छोड़कर) फाइनल नहीं होगा. प्रत्येक स्पर्धा दो बार आयोजित की जाएगी तथा दोनों दौर के परिणाम मिलाकर अंतिम सूची तैयार होगी. क्यूबा के अलेसांद्रो डियाज ने कुल 34.18 मीटर के साथ गोल्ड जबकि नाइजीरिया के इमेनुएल ओर्टिसमेयवा ने सिल्वर मेडल जीता.

भारत का यूथ ओलिंपिक में एथलेटिक्स में यह दूसरा पदक है. सूरज पवार ने सोमवार को पुरुषों की 5000 मीटर पैदल चाल में सिल्वर मेडल जीता था.  यह युवा ओलिंपिक की एथलेटिक्स प्रतियोगिता में भारत का कुल मिलाकर चौथा मेडल है. अर्जुन (पुरुषों की डिस्कस थ्रो) और दुर्गेश कुमार (पुरुषों की 400 मीटर हर्डल रेस) ने 2010 में सिल्वर मेडल जीते थे.

तीरंदाज हिमानी क्वार्टर फाइनल में हारीं

तीरंदाज हिमानी को महिलाओं के क्वार्टर फाइनल में हार का सामना करना पड़ा. हिमानी को अमेरिका की कैटालिना नोरिगा ने महज एक अंक के अंतर से मात दी. भारतीय खिलाड़ी को नोरिगा ने 132-131 से हराया. भारतीय खिलाड़ी ने पांच सीरीज में 26, 28, 27, 28, 22 अंक लिए तो वहीं अमेरिकी खिलाड़ी ने पांच सीरीज में 28, 26, 27, 28 और 23 अंक हासिल किए. दोनों के बीच चार सीरीज तक बराबर अंक चल रहे थे, लेकिन आखिरी सीरीज में हिमानी एक अंक से पीछे रह गईं और यही उनकी हार का कारण बना.

(प्रवीण चित्रावल का फोटो आइओए के ट्विटर से साभार)

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi