live
S M L

इंडियन ओपन गोल्फ: दिखेगा अनुभव और युवा जोश की होगी टक्कर

9 मार्च से गुड़गांव में शुरू होगा इवेंट, लाहिड़ी और चौरसिया पर निगाहें

Updated On: Apr 09, 2017 05:25 PM IST

FP Staff

0
इंडियन ओपन गोल्फ: दिखेगा अनुभव और युवा जोश की होगी टक्कर

अगले महीने होने वाले इंडियन ओपन गोल्फ में टूर्नामेंट के पिछले विजेता कई खिलाड़ी शिरकत करेंगे. इंडियन ओपन में यूरोप और एशिया के कई युवा खिलाड़ी भी हिस्सा लेंगे. ऐसे में इस टूर्नामेंट में अनुभव और युवा जोश का अच्छा मिश्रण देखने को मिलेगा. टूर्नामेंट 9 से 12 मार्च के बीच गुड़गांव के डीएलएफ गोल्फ एंड कंट्री क्लब के गैरी प्लयेर्स गोल्फ कोर्स में खेला जाएगा.

बीते पांच बार के विजेता इस टूर्नामेंट को एक बार फिर अपने नाम करने की कोशिश करेंगे. भारत के एस.एस.पी. चौरसिया ने 2016 में यह टूर्नामेंट जीता था. वह 2015 में दूसरे स्थान पर रहे थे.

2015 में इस टूर्नामेंट को जीतने वाले अनिर्बान लाहिड़ी को 2016 में दूसरा स्थान मिला था. ये दोनों खिलाड़ी 2013 में संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर रहे थे. तब सिद्दिकुर रहमान ने यह खिताब जीता था.

चौरसिया और लाहिड़ी के अलावा इस टूर्नामेंट को सबसे ज्यादा बार जीतने वाले भारत के ज्योति रंधावा चौथी बार इंडियन ओपन का खिताब जीतना चाहेंगे. रंधावा ने 2000, 2006, 2007 में इंडियन ओपन पर कब्जा जमाया है.

अर्जुन अटवाल भी 1999 में इंडियन ओपन जीत चुके हैं. लेकिन उसके बाद से वह यह घरेलू टूर्नामेंट की ट्रॉफी को अपने पास वापस नहीं ला सके हैं. इन जाने-माने नामों के अलावा भारत के कुछ युवा खिलाड़ी भी अपने से अनुभवी खिलाड़ियों को कड़ी चुनौती देने के तैयार हैं. इनमें सबसे बड़े नाम है शुभांकर शर्मा और खलिन जोशी और एस.चिक्कारंगप्पा के. इन तीनों युवा खिलाड़ियों ने बीते कुछ वर्षो में शानदार प्रदर्शन कर सभी का ध्यान अपनी तरफ खिंचा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi