S M L

एक रुपए शगुन में शादी करेंगे योगेश्वर दत्त

सोमवार को शीतल शर्मा के साथ शादी कर रहे हैं योगेश्वर

Updated On: Jan 16, 2017 03:33 PM IST

FP Staff

0
एक रुपए शगुन में शादी करेंगे योगेश्वर दत्त

पिछले दिनों में पहलवान योगेश्वर दत्त ने सामाजिक मुद्दों पर लगातार अपनी बात रखी है. उन्होंने फौजियों के पक्ष में बात की है. बेटियों से लेकर स्वच्छता अभियान तक के पक्ष में आवाज उठाई है. जब भारतीय ओलिंपिक संघ ने सलमान खान को रियो ओलिंपिक के लिए ब्रैंड एम्बेसेडर बनाया था, तो योगेश्वर ने इसकी मुखालफत की थी. उन्होंने कहा था कि किसी खिलाड़ी को चुनना चाहिए.

अब वह एक और सामाजिक बुराई के खिलाफ अपनी बात रख रहे हैं. बात ही नहीं, वह उदाहरण रख रहे हैं. योगेश्वर सिर्फ एक रुपये शगुन लेकर शादी करेंगे. योगेश्वर की सोमवार को शादी है. इससे पहले उन्होंने साफ किया कि वह दहेज नहीं लेंगे, सिर्फ एक रुपया शगुन लेंगे. किसी ने ट्विटर पर एक रुपये को दहेज लिखा, तो इसका जवाब भी योगेश्वर ने दिया. उन्होंने साफ किया कि यह दहेज नहीं, शगुन है.

योगेश्वर दत्त ने लंदन ओलिंपिक में कांस्य पदक जीता. उन्होंने एशियाई खेलों में दो बार पदक भी जीते हैं. अब उनकी शादी हरियाणा कांग्रेस के नेता जयभगवान शर्मा की बेटी शीतल शर्मा के साथ हो रही है.

योगेश्वर ने साफ बताया कि परिवार में बेटियों की शादी के लिए परेशान होते लोगों को उन्होंन देखा है. इसीलिए उन्होंने तय किया कि अपनी शादी में एक भी रुपया दहेज नहीं लेंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi