विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

डब्ल्यूटीपी रैंकिंग: शीर्ष पर कायम हैं सिमोना हालेप, मुगुरुजा को दूसरा स्थान

स्पेन की गार्बिने मुगुरुजा दूसरे स्थान पर हैं, चेक गणराज्य की कैरोलिन प्लिस्कोवा एक स्थान नीचे चौथे स्थान पर पहुंच गई हैं

Bhasha Updated On: Oct 31, 2017 01:27 PM IST

0
डब्ल्यूटीपी रैंकिंग: शीर्ष पर कायम हैं सिमोना हालेप, मुगुरुजा को दूसरा स्थान

रोमानिया की सिमोना हालेप ने महिला टेनिस संघ (डब्ल्यूटीपी) की रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर अपना दबदबा बरकरार रखा है.

सोमवार को जारी ताजा रैंकिंग में डब्ल्यूटीए फाइनल्स का खिताब जीतने वालीं डेनमार्क की टेनिस खिलाड़ी कैरोलिन वोज्नियाकी ने तीसरा स्थान हासिल किया है.

डब्ल्यूटीए फाइनल्स का खिताब जीतने के बाद 27 वर्षीया वोज्नियाकी ने तीन स्थानों की छलांग लगाते हुए रैंकिंग में तीसरा स्थान हासिल किया है.

इस रैंकिंग में स्पेन की गार्बिने मुगुरुजा दूसरे स्थान पर हैं, वहीं चेक गणराज्य की कैरोलिन प्लिस्कोवा एक स्थान नीचे चौथे स्थान पर पहुंच गई हैं.

डब्ल्यूटीए फाइनल्स के खिताबी मुकाबले में वोज्नियाकी से हार का सामना करने वाली अमेरिका की दिग्गज टेनिस खिलाड़ी वीनस विलियम्स पांचवें स्थान पर बरकरार हैं. यूक्रने की एलीना स्वितोलीना दो स्थान नीचे छठे स्थान पर पहुंच गई हैं.

लातविया की येलेना ओस्टापेंको भी डब्ल्यूटीए रैंकिंग में सातवें, फ्रांस की कैरोलिन गार्सिया आठवें, ब्रिटेन की योहाना कोंटा नौवें और फ्रांस की क्रिस्टिना म्लादेनोविक 10वें स्थान पर बरकरार हैं.

स्विट्जरलैंड के स्टार टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर रैंकिंग में दूसरे पर कायम हैं. उन्होंने आठवीं बार स्विस इंडोर बासेल टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम किया. फेडरर ने फाइनल मैच में अर्जेटीना के युआन मार्टिन डेल पोत्रो  को मात देकर इस खिताब पर कब्जा जमाया.

इस मुकाबले में फेडरर ने शानदार खेल दिखाया. अपने करियर में 19 ग्रैंड स्लैम खिताब जीत चुके फेडरर ने मार्टिन को 6-7 (5-7), 6-4, 6-3 से मात दी. फेडरर को 2012 और 2013 के संस्करण में मार्टिन ने फाइनल में मात दी थी.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi