विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

डब्ल्यूटीए मुंबई ओपन : आकर्षण का केंद्र होंगी दुनिया की पूर्व नंबर दो खिलाड़ी वेरा ज्वोनारेवा

18 नवंबर से होने वाले टूर्नामेंट में बेल्जियम की विकमायेर और बेलारूस की सबालेंखा भी आजमाएंगी किस्मत

Bhasha Updated On: Nov 13, 2017 05:33 PM IST

0
डब्ल्यूटीए मुंबई ओपन : आकर्षण का केंद्र होंगी दुनिया की पूर्व नंबर दो खिलाड़ी वेरा ज्वोनारेवा

कभी विश्व रैंकिंग में दूसरे पायदान पर रही रूस की टेनिस खिलाड़ी वेरा ज्वोनारेवा मुंबई के क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया के कोर्ट पर 18 से 26 नवंबर तक खेले जाने वाले 1,25,000 अमेरिकी डॉलर इनामी एल एंड टी मुंबई ओपन टेनिस में आकर्षण का केंद्र होंगी.

ज्वोनारेवा 2008 बीजिंग ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता हैं और 2010 में वह विंबलडन और यूएस ओपन की उपविजेता रहीं, जो उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था. चोटिल होने के कारण 33 साल की ज्वोनारेवा 2012 में रैंकिंग में नीचे खिसक गईं. कंधे की सर्जरी के कारण वह 2013 के पूरे सत्र में नहीं खेल सकीं. टूर्नामेंट का आयोजन करने वाले महाराष्ट्र राज्य लॉन टेनिस संघ के सचिव सुंदर अय्यर ने कहा, ‘ वह इस साल मां बनने के बाद वापसी कर रही हैं.’

संवाददाता सम्मेलन में बताया गया कि टूर्नामेंट के मुख्य ड्रॉ में शामिल 32 खिलाड़ियों में 19 साल की बेलारूस की आर्यन सबालेंखा भी हैं. विश्व रैंकिंग में 78वें नंबर की इस खिलाड़ी को पहली वरीयता दी गई है. विश्व रैंकिंग में पूर्व में 12वें स्थान पर रही बेल्जियम की यानिना विकमायेर भी यहां किस्मत आजमाएंगी. उनकी मौजूदा विश्व रैंकिंग 112 है.

टूर्नामेंट में मेजबान देश के खिलाड़ियों के तौर में दिये जाने वाले वाइल्ड कार्ड प्रवेश की दौड़ में देश की मौजूदा नंबर एक खिलाड़ी करमन कौर थांडी, पूर्व नंबर एक अंकिता रैना, राज्य की शीर्ष रैंकिंग की खिलाड़ी ऋतुजा भोसले और विश्व जूनियर रैंकिंग में 18वें स्थान पर काबिज जील देसाई शामिल हैं. वाइल्ड कार्ड पाने वाले खिलाड़ियों के नामों पर बाद में फैसला किया जाएगा.

टूर्नामेंट निदेशक प्रशांत सुतार के मुताबिक विजेता खिलाड़ी को 20,000 डॉलर और 160 डब्ल्यूटीए रेंटिंग अंक, जबकि उपविजेता को 11,000 डॉलर और 95 रेटिंग अंक मिलेंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi