S M L

World Wrestling Championship: भारत की ऋतु मलिक से मेडल की उम्मीद बरकरार

ओलिंपिक मेडलिस्ट साक्षी मलिक और ऋतु फोगाट ने किया निराश

Updated On: Oct 24, 2018 08:13 PM IST

FP Staff

0
World Wrestling Championship: भारत की ऋतु मलिक से मेडल की उम्मीद बरकरार
Loading...

वर्ल्ड रेसलिंग चैंपियनशिप में भारत की महिला रेसलर  ऋतु मलिक ने बुधवार को ब्रॉन्ज मेजल प्लेऑफ में जगह बनाकर भारत की मेडल की  की उम्मीदें बरकरार रखी लेकिन साक्षी मलिक और ऋतु फोगाट को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा है.

ऋतु मलिक ने रेपचेज दौर में दो बार पीछे रहने के बावजूद बुल्गारिया की सोफिया रिस्तोवा को 9-8 से हराया. वह पहले पीरियड के बाद 0-3 से पीछे चल रही थीं लेकिन दूसरे पीरियड में चार अंक बनाने से वह आगे हो गईं. बुल्गारियाई रेसलर ने हालांकि जल्द ही बढ़त हासिल कर ली लेकिन ऋतु मलिक चार अंक बनाकर 9-6 से आगे हो गईं. उन्हें ब्रॉन्ज मेडल के मुकाबले में इस साल की वर्ल्ड कप गोल्डमेडल विजेता जापान की आयना गेम्पेई से भिड़ना है.

लेकिन ऋतु के अलावा बाकी महिला रेसलर्स का प्रदर्शन निराशाजनक रहा.ओलिंपिक मेडल विजेता साक्षी मलिक को हालांकि 62 किग्रा में जापान की युकाको कवाई के हाथों 2-16 से करारी हार का सामना करना पड़ा.

महिलाओं के 50 किग्रा भार वर्ग में भरत के मशहूर फोगाट परिवार के सदस्यऋतु फोगाट को क्वार्टर फाइनल में यु सुसाकी से हार गईं.  पिंकी (53 किग्रा) भी पोलैंड की कटरिना क्रावस्की से 2-7 से पराजित हो गईं पूजा ढांडा को भी चीन की निंगनिंग रोंग के हाथों 57 किग्रा में 3-4 से हार झेलनी पड़ी.

(इनपुट  भाषा)

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi