S M L

जिंदगी की नई पारी की शुरुआत करेंगी विनेश, 13 दिसंबर को कर रही हैं शादी

विनेश अपने मंगेतर सोमवीर राठी के साथ हरियाणा के चरखी दादरी जिले के बलाली गांव में शादी करेंगी

Updated On: Dec 03, 2018 04:33 PM IST

FP Staff

0
जिंदगी की नई पारी की शुरुआत करेंगी विनेश, 13 दिसंबर को कर रही हैं शादी

कॉमनवेल्थ और एशियन गेम्स में रेसलिंग में गोल्ड दिलाकर भारत का नाम रोशन करने वाली विनेश फोगाट जल्द ही अपनी जिंदगी की नई पारी शुरू करने वाली है. महिला पहलवान विनेश फोगाट 13 दिसंबर को बंधेगी शादी के बंधन में बंधने जा रही हैं. विनेश अपने मंगेतर सोमवीर राठी के साथ हरियाणा के चरखी दादरी जिले के बलाली गांव में शादी करेंगी.

शादी का कार्यक्रम बेहद सादगी भरा होगा, जिसमें परिवार और रिश्तेदार मौजूद होंगे. घर में शादी की तैयारियां जारी है. विनेश ने हाल ही में नेशनल चैंपीयनशीप में गोल्ड जीता है. शादी का कार्ड सिर्फ नजदीकी लोगों तक ही पहुंचाया जा रहा है.

विनेश फोगाट और सोमवीर राठी दोनों रेलवे में नौकरी करते हैं. सोमवीर राठी द ट्रिब्यून के मुताबिक इस समय रेलवे में टीटीई की नौकरी कर रहे हैं और राजस्थान में पोस्टेड हैं. वो पहलवानी में नेशनल चैंपियनशिप में ब्रॉन्ज मेडल जीत चुके हैं.सोमवीर और विनेश की दोस्ती 7 साल पुरानी है. 25 अगस्त को गोल्ड मेडल जीतकर भारत वापस लौटीं विनेश ने सगाई की रस्म को पूरा किया था. इस मौके पर दोनों लोगों के घरवाले और करीबी दोस्त ही मौजूद थे.

25 अगस्त को ही विनेश का जन्मदिन भी था. खबर के मुताबिक विनेश का कहना है कि उन्होंने ऐसा प्लान नहीं किया था लेकिन उनके घरवाले चाहते थे कि विनेश के इस जन्मदिन को खास बनाया जाए इसीलिए एयरपोर्ट पर ही उनकी सगाई का प्रोग्राम बना दिया गया.

24 साल की विनेश के मंगेतकर सोमवीर ग्रेको-रोमन केटेगरी के रेसलर हैं और नेशनल लेवल पर मेडल भी जीत चुके हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi