S M L

रेसलर सुशील कुमार से सरकार को फिर से दिखने लगी है मेडल की आस

दो साल बाद दो बार के ओलिंपिक मेडलिस्ट सुशील को फिर से 'टॉप्स' में शामिल किया गया

Updated On: Jun 28, 2018 09:26 AM IST

FP Staff

0
रेसलर सुशील कुमार से सरकार को फिर से दिखने लगी है मेडल की आस

दो बार के ओलिंपिक पदक विजेता सुशील कुमार में अब सरकार को फिर से मेडल की उम्मीद दिखने लगी है. दो साल पहले टारगेट ओलंपिक पोडियम स्कीम (टॉप्स) से बाहर किए गए सुशील कुमार को अब फिर से इसमें शामिल कर लिया गया है. जबकि तीरंदाजी, रेसलिंग और एथलेटिक्स के 11 खिलाड़ियों को एशियाई खेलों के लिए नहीं चुने जाने के बाद इस योजना से हटा दिया गया है.

सुशील को खेल से दूर रहने के कारण पूर्व में टॉप्स में शामिल नहीं किया गया था. वह कॉमनवेल्थ गेम्स 2018 में गोल्ड मेडल जीतने के बाद एक बार फिर से पुरानी लय में लौट चुके हैं और एशियन गेम्स में मेडल जीतने की तैयारियों में जुटे हैं.

सुशील के अलावा 24 वर्षीय महिला पहलवान पूजा ढांडा को भी शामिल किया गया है जिन्होंने इस साल  कॉमनवेल्थ गेम्स में 57 किग्रा केटेगरी में सिल्वर मेडल जीता था.

गोल्ड कोस्ट में 125 किग्रा केटेगरी में गोल्ड मेडल जीतने वाले सुमित मलिक को टॉप्स में फिर से जगह दी गयी है वहीं ललिता, सरिता, प्रवीण राणा एवं सत्यव्रत कादियान जैसे रेसलर्स को टॉप्स से हटाने का फैसला किया क्योंकि वे अगस्त - सितंबर में होने वाले एशियाई खेलों में हिस्सा नहीं ले रहे हैं.

रिकर्व तीरंदाज जयंत तालुकदार एवं लैशराम बोम्बायला देवी को योजना से हटा दिया गया क्योंकि दोनों को एशियाई खेलों के लिए नहीं चुना गया है.

4x400 मीटर रिले धाविका अनिल्डा थॉमस को भी टॉप्स से हटा दिया गया जिसका मुख्य कारण उनका ट्रेनिंग से दूर रहना है.

कंपाउंड तीरंदाजों - चिन्ना राजू श्रीधर एवं लिली चानू पाओनाम, परवीना और दिव्या धायल को भी एशियाई खेलों के भारतीय दल में शामिल ना होने के कारण टॉप्स से हटा दिया गया है .

(एजसी इनपुट से साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi