S M L

फिर से अखाड़े में उतरेंगे ओलिंपिक मेडलिस्ट सुशील कुमार, प्रो रेसलिंग लीग के जरिए करेंगे वापसी

तीन साल बाद करेंगे कुश्ती में वापसी, रेसलिंग लीग के बाद 2018 कॉमनवेल्थ खेलों पर सुशील की निगाहें

Updated On: Nov 02, 2017 06:02 PM IST

FP Staff

0
फिर से अखाड़े में उतरेंगे ओलिंपिक मेडलिस्ट सुशील कुमार, प्रो रेसलिंग लीग के जरिए करेंगे वापसी

एक लंबे ब्रेक के बाद दो बार के ओलंपिक मेडलिस्ट सुशील कुमार अब फिर से अखाड़े में उतरने की तैयारी कर रहे हैं. सुशील इस बार प्रो रेसलिंग लीग के जरिए वापसी करने जा रहे हैं. यह लीग इस साल नवंबर-दिसंबर में आयोजित हो सकती है. सुशील ने इस लीग में भागीदारी करने की हामी भर दी है.

आपको बता दें कि साल 2015 में भी सुशील ने इस लीग के पहले एडिशन ने भाग लेने की हामी भरी थी और इसके ऑक्शन में भी शामिल हुए था लेकिन बाद में उन्होंने अपने कदम वापस खींच लिए थे जिसके चलते भारतीय कुश्ती संघ के साथ उनका विवाद भी हुआ था.

सुशील इस लीग में 74 किलोग्राम की कैटेगरी में भाग लेंगे और इस लीग में अपनी फिटनेस को परखने के बाद उनकी तैयारी अगले साल होने वाले कॉमनवेल्थ खेलों में भाग लेने की होगी.

इससे पहले सुशील ने आखिरी बार साल 2014 में ग्लास्गो कॉमनवेल्थ खेलों में भाग लिया था जहां उन्हें गोल्ड मेडल हासिल हुआ था.  उसके बाद सुशील ने 2016 में रियो ओलंपिक में जाने की दावेदारी पेश की थी लेकिन कुश्ती संघ ने उसके लिए पहलवान नरसिंह यादव का चयन किया था.

कुश्ती संघ के इस फैसले के खिलाफ सुशील दिल्ली हाइकोर्ट की शरण में भी गए थे लेकिन वहां भी उन्हें राहत नहीं मिली थी. और इस कानूनी लड़ाई के बाद नरसिंह यादव का डोप टेस्ट में पकड़े गए थे जिसके बाद उनपर चार साल का प्रतिबंध भी लगा था. ऐसे में 74 किलोग्रान के वर्ग में नरसिंह यादव की गैरमौजूदगी के चलते सुशील के पास कॉमनवेल्थ गेम्स की टीम में चयनित होने का अच्छा मौका होगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi