S M L

वूमेन यूथ बॉक्सिंग : आस्था क्वार्टर फाइनल में, शशि अंतिम 16 में

भारत ने चैंपियनशिप में प्रभावी शुरुआत की

Bhasha Updated On: Nov 20, 2017 10:36 PM IST

0
वूमेन  यूथ बॉक्सिंग : आस्था क्वार्टर फाइनल में, शशि अंतिम 16 में

भारत ने गुवाहाटी में एआईबीए वूमेन यूथ विश्व बॉक्सिंग चैंपियनशिप में प्रभावी शुरुआत की. आस्था पाहवा (69 किग्रा) ने पहले दौर का मुकाबला जीतकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई, जबकि शशि चोपड़ा भी अंतिम 16 में प्रवेश करने में सफल रहीं. भारत की वानलालहरियातपुई (60 किग्रा) हालांकि पहले दौर में शिकस्त के साथ प्रतियोगिता से बाहर हो गईं.

आस्था ने पहले दौर में बुल्गारिया की मेलिस योनुजोवा को हराया. राष्ट्रीय चैंपियन शशि (57 किग्रा) ने उज्बेकिस्तान की दुर्दोनाखोन राकमातोवा को सर्वसम्मत फैसले से शिकस्त दी, जबकि वानलालहरियातपुई दक्षिण कोरिया की ईम ऐजी से जजों के बंटे फैसले में हार गईं.

शशि पहले सत्र में रिंग पर उतरीं और उन्होंने लगातार हमले करके शुरू में बढ़त हासिल कर ली. इसके बाद अगले दो राउंड की कहानी भी नहीं बदली और जजों ने सर्वसम्मत फैसले से उन्हें विजयी घोषित किया. बालकन युवा अंतरराष्ट्रीय चैंपियनशिप की स्वर्ण पदक विजेता शशि अगले दौर में चीनी ताइपे की लिन ली वी यी से भिड़ेंगी, जिन्हें पहले दौर में बाई मिली थी.

शाम के सत्र में एक अन्य मौजूदा राष्ट्रीय चैंपियन वानलालहरियातपुई ने आक्रामक ऐजी का डटकर सामना किया. कोरियाई मुक्केबाज शुरू में वानलालहरियातपुई पर हावी रहीं. आखिरी तीन मिनट में भारतीय खिलाड़ी ने अच्छी वापसी की, लेकिन आखिर में ऐजी को विजयी घोषित किया गया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
FIRST TAKE: जनभावना पर फांसी की सजा जायज?

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi