S M L

कुश्ती विश्व चैंपियनशिप : खाली हाथ वापस लौटे भारतीय रेसलर्स

आखिरी दिन मैट पर उतरे चारों भारतीय रेसलर्स हुए नाकाम, नहीं मिला एक भी मेडल

Updated On: Aug 26, 2017 08:42 PM IST

FP Staff

0
कुश्ती विश्व चैंपियनशिप : खाली हाथ वापस लौटे भारतीय रेसलर्स

रेसलिंग की वर्ल्ड चैंपियनशिप में भारत के पहलवान पहुत उम्मीदों के साथ भाग लेने गए थे लेकिन वह सारी उम्मीदें अब धूमिल हो गई हैं. भारत को विश्व कुश्ती चैम्पियनशिप से खाली हाथ लौटना पड़ा है. भारत के दिग्गज महिला एवं पुरुष पहलवान अपने देश के लिए एक भी पदक नहीं ला सके. चैम्पियनशिप के पांचवें और अखिरी दिन शनिवार भी भारत के पुरुष पहलवान पदक से दूर रहे.

आखिरी दिन भारत की तरफ से फ्री स्टाइल कुश्ती के 65 किलोग्राम भारवर्ग में बजंरग पुनिया, 74 किलोग्राम भारवर्ग में प्रवीण राणा, 70 किलोग्राम भारवर्ग में अमित धनकड़ और 97 किलोग्राम भारवर्ग में सत्यव्रत कादयान मैट पर उतरे थे, लेकिन यह सभी अपना गला सूना लेकर लौट रहे हैं.

पुनिया और राणा ने हालांकि कुछ उम्मीदें जगाई थीं, लेकिन इस साल पदक भारत से दूर ही रहा.मौजूदा एशियन चैम्पियन पुनिया को प्री क्वार्टर फाइनल में जॉर्जिया को जुराबी इकोविश्विली ने 6-5 से मात दी.

प्री क्वार्टर फाइनल में राणा का सामना यूरोपियन चैम्पियन अजरबैजान के जाब्रायिल हासानोव से था. रियो ओलम्पिक-2016 में कांस्य पदक जीतने वाले हासानोव भारतीय खिलाड़ी परा हावी रहे और 5-0 से मुकाबला जीत ले गए.

अमित को काजाकिस्तान के अक्झूरेक तानातारोव ने 9-2 से मात दी.कादयान को अर्मेनिया के जॉजी केटोएव ने 5-0 से पराजित किया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi