S M L

World Wrestling Championship : भारत के ग्रेको रोमन रेसलर्स का निराशाजनक प्रदर्शन

भारत को अभी तक इस चैंपियनशिप में बस दो मेडल ही मिल सके हैं

Updated On: Oct 26, 2018 06:57 PM IST

Bhasha

0
World Wrestling Championship : भारत के ग्रेको रोमन रेसलर्स का निराशाजनक प्रदर्शन
Loading...

वर्ल्ड रेसलिंग चैपियनशिप में भारत के ग्रेको रोमन रेसलर्स का संघर्ष शुक्रवार को भी जारी रहा और केवल मनीष ही क्वालीफिकेशन दौर से आगे बढ़ पाए हैं.  मनीष (67 किग्रा) ग्रेको रोमन में एकमात्र रेसलर हैं जिन्होंने अब तक मुकाबला जीता है. उन्होंने क्वालीफिकेशन मुकाबले में लाटविया के अलेक्सांद्र को 3-1 से हराया लेकिन इसके बाद अगले दौर में वह जापान के सुचिका शिमोयामादा से 0-9 से हार गए.

बाकी रेसलर्स में ज्ञानेंद्र (60 किग्रा) और मनजीत (87 किग्रा) क्वालीफिकेशन दौर में ही हार गए. ज्ञानेंद्र को लिथुवानिया के जस्तास पेट्राविकियस ने जबकि मनजीत को एस्तोनिया के ऐरिक एप्स के हाथों हार झेलनी पड़ी.

पहले दिन भी भारत के चारों ग्रेको रोमन पहलवान शुरुआती दौर में हार गए थे. विजय (55 किग्रा), गौरव शार (63 किग्रा), कुलदीप मलिक (72 किग्रा) और हरप्रीत सिंह (82 किग्रा) में से कोई भी क्वालीफाईंग दौर से आगे नहीं बढ़ पाया था.

संदीप तुलसी यादव वर्ल्ड चैंपियनशिप में पदक जीतने वाले एकमात्र भारतीय ग्रेको रोमन रेसलर हैं. उन्होंने 2013 में ब्रॉन्ज मेडल जीता था.

वर्तमान चैंपियनशिप में भारत ने अब तक दो पदक जीते हैं, बजरंग पुनिया ने मेंस के फ्रीस्टाइल 65 किग्रा में सिल्वर जबकि पूजा ढांडा ने महिलाओं के 57 किग्रा में कांस्य पदक जीता है. महिला रेसलिंग में ओलिंपिक मेडलिस्ट साक्षी मलिक ने भी भारत को निराश किया है.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi