S M L

हरियाणा सरकार ने देसी गाय देकर वर्ल्ड चैंपियंस को किया सम्मानित

महिला यूथ बॉक्सिंग चैंपियनशिप में पदक जीतने वाली हरियाणा की छह मुक्केबाजों को सम्मानित किया गया

Updated On: Nov 30, 2017 12:20 PM IST

FP Staff

0
हरियाणा सरकार ने देसी गाय देकर वर्ल्ड चैंपियंस को किया सम्मानित

महिला यूथ बॉक्सिंग चैंपियनशिप में पदक जीतने वाली हरियाणा की छह मुक्केबाजों को सम्मानित किया गया. हरियाणा की नीतू ने 48 किलोग्राम,ज्योति गुलिया ने 51 किलोग्राम ,साक्षी चौधरी ने 54 किलोग्राम और शशि चोपड़ा ने 57 किलोग्राम भार वर्ग में गोल्ड मेडल हासिल किया है. वहीं अनुपमा और नेहा ने  81 किलोग्राम  से अधिक में ब्रॉन्ज मेडल हासिल किया. हरियाणा के के कृषि एवं पंचायत मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ ने रोहतक के एक कार्यक्रम में मुक्केबाजों को सम्मानित किया.

उन्होंने कहा कि गांवों में लगने वाले ग्राम गौरव पट्ट पर खिलाड़ियों के नाम भी लिखे जाएंगे ताकि लोग उससे प्रेरणा ले सकें. समारोह के दौरान उन्होंने सभी मेडल जीतने वाली मुक्केबाजों को एक-एक देसी गाय इनाम में देने की घोषणा की है. उन्होंने यह भी कहा कि सरकार रोहतक में खेल पर आधारित आधारित फिल्मों का महोत्सव आयोजित करने पर विचार कर रही है. भारत एआईबीए विश्व महिला यूथ चैंपियनशिप में शानदार प्रदर्शन करते हुए फाइनल्स के पहले दिन पांच गोल्ड मेडल अपनी झोली में डालकर पहली बार ओवरऑल चैंपियन बनने में सफल रहा था.

स्थानीय बॉक्सर अंकुशिता को टूर्नामेंट की सर्वश्रेष्ठ बॉक्सर चुना गया. भारत ने टूर्नामेंट के पिछले चरण में महज एक कांस्य पदक जीता था और 2011 के बाद से स्वर्ण पदक नहीं जीता था, जिसमें सरजूबाला देवी ने गोल्ड मेडल हासिल किया था.

(फोटो साभार: eenadu india )

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi