S M L

विश्‍व महिला बॉक्सिंग चैंपियनशिप: भारतीय मुक्‍केबाजों ने कसी कमर, बुधवार को उद्घाटन समारो‍ह

चैंपियनशिप 15 नवंबर से दिल्‍ली में शुरू होगी

Updated On: Nov 13, 2018 04:15 PM IST

FP Staff

0
विश्‍व महिला बॉक्सिंग चैंपियनशिप: भारतीय मुक्‍केबाजों ने कसी कमर, बुधवार को उद्घाटन समारो‍ह

देश में दूसरी बार होने जा रहे विश्‍व महिला मुक्‍केबाजी चैंपियनशिप में पूरे देश की नजर पांच बार की विश्‍व चैंपियन मैरीकॉम पर टिकी होंगी, जो छठीं बार विश्‍व चैंपियन बनने के इरादे से रिंग में उतरेंगी. 15 नवंबर से शुरू हो रही विश्‍व चैंपियन का उद्घाटन बुधवार को किया जाएगा. उद्घाटन समारो‍ह से पहले की गई प्रेस कॉन्फ्रेंस में मैरीकॉम ने भारतीय दल की तैयारियों को बताते हुए कहा कि कई देशों के खिलाफ अभ्‍यास और अलग अलग जोड़ीदार के साथ ट्रेनिंग करने से काफी अनुभव मिलता है और भारतीय दल की तैयारियां बेहतरीन चल रही है. मैरी ने कहा कि वह अभी भी पूरी तरह फिट है और 2020 टोक्‍यो ओलिंपिक खेलकर अपना करियर खत्‍म करना चाहती हैं. चैंपियनशिप में 73 देशों के मुक्‍केबाज रिंग में उतरेंगे.

प्रदूषण से बचने के लिए इंडोर अभ्‍यास

चैंपियनशिप दिल्‍ली में आयोजित होने वाली है और राजधानी में दुनिया के दिग्‍गज महिला मुक्‍केबाजों का आना भी शुरू हो गया है और ऐसे में दुनिया के कोने कोने से आई इन मुक्‍केबाजों की सबसे बड़ी समस्‍या दिल्‍ली का खराब हवा है, जो पिछले कुछ दिनों से काफी खराब हो गई है. वायु प्रदुषण पर 10वें एआईबीए महिला विश्‍व चैंपियनशिप की ब्रांड एम्‍बेसेडर मैरी के कहा कि जब वह भी विदेश जाते हैं तो वहां के मौसम से सामंजस्‍य बैठाना पड़ता है और यही हमारी परीक्षा भी होती है. प्रदूषण एक समस्‍या जरूर है, लेकिन इससे बचने के लिए सभी इंडोर अभ्‍यास कर रहे हैं.

इस मौके पर मौजूद रियो ओलिंपिक की सिल्‍वर मेडलिस्‍ट फिनलैंड की मीरा पोटकोनन ने कहा कि वह दूसरी बार भारत आई हैं. इससे पहले जनवरी में हुए इंडिया ओपन में हिस्‍सा लेने वह यहां आई थी. चेंपियनशिप की तैयारियों में जुटी मीरा सोमवार को ही दिल्‍ली पहुंची हैं. उन्‍होंने अपनी तैयारियों के बारे में बताया कि चैंपियनशिप की तैयारियों के लिए उन्‍होंने अमेरिका और फ्रांस में कैंप में अभ्‍यास किया और दो टूर्नामेंट खेले. अपनी तैयारियों से विश्‍वास से भरी हुई मीरा ने कहा कि मैं कुछ दिन में विश्‍व चैंपियन बनने के लिए तैयार हूं. दिल्‍ली की खराब हवा के बारे में फिनलैंड की इस मुक्‍केबाज ने कहा कि उनकी ट्रेनिंग हर जगह एक समान ही रहती हैं. वायु प्रदूषण एक बड़ी समस्‍या है और इसी कारण वह इंडोर ट्रेनिंग कर रही हैं.

एजेंसी इनपुट के साथ

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi