S M L

इंग्लैंड में भारत के पास पाकिस्तान को दो बार हराने का मौका

वर्ल्ड लीग हॉकी सेमीफाइनल में रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ उतरेगी भारत की टीम

Updated On: Jun 17, 2017 12:40 PM IST

FP Staff

0
इंग्लैंड में भारत के पास पाकिस्तान को दो बार हराने का मौका

रविवार को क्रिकेट के मिनी वर्ल्डकप में टीम इंडिया,पाकिस्तान के खिलाफ महामुकाबले के लिए उतरेगी. तमाम भारतीय फैंस ओवल के मैदान पर पाकिस्तान पर टीम इंडिया की जीत की उम्मीद कर रहे होगे. लंदन में ओवल के मैदान से करीब 11 मील दूर एक और टीम इंडिया खेल के मैदान पर पाकिस्तान को मात देने के लिए उतरेगी. यह टीम इंडिया क्रिकेट की नहीं बल्कि हॉकी की होगी.

वर्ल्ड लीग हॉकी सेमीफाइनल टूर्नामेंट में ग्रुप बी के मुकाबले में रविवार को ही भारतीय टीम पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबला करेगी. क्रिकेट का महामुकाबला भारतीय समयानुसार दोपहर तीन बजे शुरू होगा जबकि हॉकी में भारत-पाकिस्तान की टक्कर शाम 6:30 बजे शुरू होगी.

क्रिकेट की ही तरह हॉकी में भारतीय़ टीम पाकिस्तान से काफी मजबूत नजर आ रही है.  गुरूवार को इस टूर्नामेंट में भारत ने शानदार आगाज करते हुए स्कॉटलैंड को 4-1 से मात दी थी. इस मैच में भारत के लिए रमनदीप ने दो गोल किए, जबकि आकाशदीप सिंह और हरमनप्रीत सिंह ने एक-एक गोल किया.

वहीं दूसरी ओर पाकिस्तान की टीम पहले हॉलैंड के हाथों 0-4 से और फिर कनाडा के सामने 0-6 से मात खा चुकी है.

रैंकिंग में भी पाकिस्तान भारत के मुकाबले बेहद कमजोर है. टीम इंडिया रैंकिंग में जहां छठे स्थान पर काबिज है वहीं पाकिस्तान काफी नीचे यानी 13 वीं पोजिशन पर है.

ऐसे में उम्मीद की जानी चाहिए कि रविवार को क्रिकेट में पाकिस्तान को मात देने का साथ-साथ हॉकी में भी लंदन में भारतीय तिरंगा जरूर लहराएगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi