S M L

वर्ल्ड हॉकी लीग सेमीफाइनल्स 2017: भारतीय महिला टीम हुई बाहर

इंग्लैंड ने दी 4-1 से मात

IANS Updated On: Jul 18, 2017 09:53 PM IST

0
वर्ल्ड हॉकी लीग सेमीफाइनल्स 2017: भारतीय महिला टीम हुई बाहर

भारतीय टीम को मंगलवार को महिला वर्ल्ड हॉकी लीग सेमीफाइनल्स के क्वार्टर फाइनल में इंग्लैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा. इंग्लैंड ने भारत को 4-1 से हराते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश किया और भारत को टूर्नामेंट से बाहर कर दिया. इस मैच में इंग्लैंड की टीम पूरी तरह से भारतीय महिलाओं पर हावी रही. उसने पहले क्वार्टर में ही दो गोल दाग भारत को बैकफुट पर धकेल दिया था. भारत ने अंत के दो क्वार्टरों में जरूर कुछ आक्रामकता दिखाई, लेकिन यह मैच जीतने वाली साबित नहीं हुई.

पहले क्वार्टर के छठे मिनट में इंग्लैंड को पेनाल्टी कॉर्नर मिला, जिसे वह गोल में नहीं बदल पाई। इस पर इंग्लैंड ने वीडियो रेफरल लिया जिस पर उसे एक और पेनाल्टी कॉर्नर मिला. इस पर भी वह गोल नहीं कर पाई, लेकिन पेनाल्टी लेने में सफल रही. इस बार जिसेले एनसले ने गोल करने में कोई गलती नहीं की.

इस गोल के बाद भारतीय महिलाओं पर दबाव साफ दिख रहा था. आत्मविश्वास से भरी इंग्लैंड ने भारतीय महिलाओं के पास गेंद नहीं रहने दी और लगातार आक्रमण जारी रखा. इसी बीच 13वें मिनट में एलेक्स डेनसन ने शानदार फील्ड गोल किया और इंग्लैंड की बढ़त को 2-0 कर दिया.

दूसरे क्वार्टर में भी भारतीय टीम दबाव में खेली और इंग्लैंड के घेरे से अधिकतर बाहर रही. हालांकि, उसने इस क्वार्टर में इंग्लैंड के गोल करने के कई प्रयासों को नाकाम कर दिया.

तीसरे क्वार्टर में इंग्लैंड ने अपना तीसरा गोल किया. 42वें मिनट में सुसानाह टाउनसेंड ने शानदार फील्ड गोल करते हुए इंग्लैंड की बढ़त की तीन गुना कर दिया. इसके कुछ सेकेंड बाद ही भारत को लगातार दो पेनाल्टी कॉर्नर मिले, लेकिन भारतीय टीम दोनों मौकों पर चूक गई. इस क्वार्टर में भारत ने अपनी रणनीति में बदलाव किया और आक्रामकता के साथ खेल खेला.

आखिरी क्वार्टर के अंत में भी भारत ने इंग्लैंड के घेरे में आक्रमण किया. हालांकि इंग्लैंड की मजबूत रक्षापंक्ति ने उसे दूर रखा, लेकिन किसी तरह भारतीय महिलाएं 57वें मिनट में पेनाल्टी कॉर्नर लेने में सफल रहीं और इस बार गुरजीत कौर ने गोल कर भारत का खाता खोला.

अंतिम मिनट में हनाह मार्टिन ने इंग्लैंड के लिए चौथा गोल दागा. और इसके साथ ही भारतीय टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
International Yoga Day 2018 पर सुनिए Natasha Noel की कविता, I Breathe

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi