S M L

विश्व हॉकी लीग 2017: ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाली भारतीय टीम पर इनामों की बौछार

ओडिशा सरकार ने ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाली भारतीय टीम के हर खिलाड़ी और मुख्य कोच श्योर्ड मरीन्ये को 10- 10 लाख रुपए नकद पुरस्कार देने का ऐलान किया

Bhasha Updated On: Dec 11, 2017 11:20 AM IST

0
विश्व हॉकी लीग 2017: ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाली भारतीय टीम पर इनामों की बौछार

भारत ने हॉकी विश्व लीग में एक बार फिर ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया. ओडिशा सरकार ने हॉकी विश्व लीग फाइनल में जर्मनी को हराकर ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाली भारतीय टीम के हर खिलाड़ी और मुख्य कोच श्योर्ड मरीन्ये  को 10- 10 लाख रुपए नकद पुरस्कार देने का ऐलान किया.

कलिंगा स्टेडियम पर पूरे मैच के दौरान मौजूद रहे मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने मैच के बाद खिलाड़ियों को मेडल के साथ दस-दस लाख रुपए का चेक दिया. इसके साथ ही कोच मरीन्ये को दस लाख और बाकी सहयोगी स्टाफ को पांच-पांच लाख रूपए का चेक दिया गया.

इंडिया ने भी ब्रॉन्ज मेडल मुकाबले के बाद कई पुरस्कारों का ऐलान किया. सर्वश्रेष्ठ टीम गोल जश्न का पुरस्कार भारतीय टीम को मिला जबकि ड्रैग फ्लिकर रूपिंदर पाल सिंह ने फैंस च्वाइस पुरस्कार जीता. पुरस्कार के तौर पर उन्हें एक लाख रुपए का चेक दिया गया.

सर्वाधिक गोल करने वाली टीम बेल्जियम को भी एक लाख रुपए नकद पुरस्कार दिया गया.ओडिशा में 2014 चैंपियंस ट्रॉफी हॉकी खेली गई थी और अगले साल यहां सीनियर पुरुष हॉकी विश्व कप भी होना है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi