विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

वर्ल्ड हॉकी लीग 2017: बेल्जियम के खिलाफ भारत की जीत को कोच मरीन्ये ने बताया सर्वश्रेष्ठ

सडेन डेथ में ताकतवर बेल्जियम को मात देकर भारत ने सेमीफाइनल में जगह बनाई

Bhasha Updated On: Dec 07, 2017 04:52 PM IST

0
वर्ल्ड हॉकी लीग 2017: बेल्जियम के खिलाफ भारत की जीत को कोच मरीन्ये ने बताया सर्वश्रेष्ठ

भारत ने हॉकी विश्व लीग क्वार्टर फाइनल में बेल्जियम पर पेनल्टी शूट आउट में 3-2 से जीत हासिल की. कोच मारिन ने इसे अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करार दिया. भारतीय कोच श्योर्ड मरीन्ये ने कहा कि टीम लगातार अपने प्रदर्शन में सुधार कर रही है.

दोनों टीमें नियमित समय तक 1-1 से बराबरी पर थी जिसके बाद पेनल्टी शूटआउट का सहारा लिया गया. भारत ने सडेन डेथ तक खिंचे मैच में जीत दर्ज करके सेमीफाइनल में प्रवेश किया.

मरीन्ये ने मैच के बाद कहा, ‘बेल्जियम दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीमों में से एक है और उसके खिलाफ जिस तरह का खेल हमने दिखाया उससे मैं काफी खुश हूं.’ उन्होंने कहा, ‘‘हमारे खेल में लगातार निखार आ रहा है और उसका एक नमूना इस मुकाबले में देखने को मिला. यह हमारा (इस टूर्नामेंट में) अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था.’ भारत ने पेनल्टी कार्नर में भी अच्छा प्रदर्शन किया और चार में से दो पेनल्टी कार्नर को गोल में बदला. इसके अलावा पेनल्टी शूट आउट में भी इस विभाग में पिछले दिनों की गई कड़ी मेहनत का अच्छा परिणाम देखने को मिला. भारतीय कप्तान मनप्रीत सिंह भी पेनल्टी कार्नर पर अच्छे प्रदर्शन से खुश थे.

मनप्रीत ने कहा, ‘हमने पेनल्टी कार्नर पर गोल करने के लिए काफी कड़ी मेहनत की थी और यह मैच में भी दिखा. पेनल्टी कार्नर पर प्रदर्शन से मैं संतुष्ट हूं.’ उन्होंने हालांकि अपने खिलाड़ियों को आगाह किया कि वे जीत की खुमारी में नहीं रहे और सेमीफाइनल पर ध्यान केंद्रित करें.

मनप्रीत ने कहा, ‘हमें जल्द से जल्द जीत की खुमारी से बाहर निकलकर अगले मैच पर ध्यान केंद्रित करना होगा.’

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi