S M L

शूटिंग वर्ल्डकप : भारत को दो और मेडल, जीतू राय ने किया निराश

अमनप्रीत ने 50 मीटर एयर पिस्टल में जीता कांस्य, संग्राम दहिया ने डबल ट्रैप में जीता सिल्वर

Updated On: Oct 27, 2017 09:28 PM IST

FP Staff

0
शूटिंग वर्ल्डकप : भारत को दो और मेडल, जीतू राय ने किया निराश

दिल्ली में हो रहे शूटिंग वर्ल्ड कप फाइनल में शुक्रवार को भारत को दो मेडल हासिल हुए. 50 मीटर एयर पिस्टल इवेंट में पंजाब के अमनप्रीत सिंह ने कांस्य पदक जीत लिया. भारत के नंबर-1 पिस्टल शूटर जीतू राय सातवें नंबर पर रहे. जीतू राय ने हिना सिद्धू के साथ टूर्नामेंट के पहले दिन  10 मीटर एयर पिस्टल के मिक्स्ड इवेंट का गोल्ड मेडल जीता था.

शूटिंग वर्ल्ड कप फ़ाइनल की डबल ट्रैप प्रतियोगिता में दिल्ली के संग्राम दहिया ने सिल्वर मेडल जीतकर भारत को टूर्नामेंट में दिन का दूसरा पदक दिलवाया. अंकुर मित्तल चौथे नंबर पर रहे. चीन के हू बिनयान ने स्वर्ण जीता जबकि कांस्य पदक इटली के नाम हुआ. 28 साल के दिल्ली के संग्राम दाहिया कहते रहे हैं कि उन्होंने राज्यवर्धन राठौड़ के एथेंस ओलिंपिक्स में रजत पदक से प्रेरित होकर शूटिंग करना शुरू किया.

पंजाब के अमनप्रीत सिंह ने फ़ाइनल में 202.2 अंकों के साथ कांस्य पदक अपने नाम किया. जीतू राय के 123.2 स्कोर के साथ पहले ही फ़ाइनल दौर में नॉक आउट हो गए.

प्रतियोगिता का स्वर्ण सर्बिया और सिल्वर यूक्रेन के नाम हुआ. सर्बिया के मिकेच डामिर ने 229.3 प्वाइंट के साथ गोल्ड पर कब्ज़ा जमाया, यूक्रेन के ओमलेचुक ओले ने 228.0 के साथ सिल्वर जीता और अमनप्रीत सिंह ने 202.2 अंकों के साथ पोडियम में तीसरे नंबर पर रहे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi