S M L

विश्व बॉक्सिंग चैंपियनशिप: ड्रॉ का हुआ ऐलान, भारतीय मुक्केबाजों की राह नहीं होगी आसान

शुक्रवार को जारी हुए ड्रॉ में शिव थापा और विकास कृष्णन को पहले दौर में बाय मिला है

Updated On: Aug 26, 2017 01:08 PM IST

FP Staff

0
विश्व बॉक्सिंग चैंपियनशिप: ड्रॉ का हुआ ऐलान, भारतीय मुक्केबाजों की राह नहीं होगी आसान

विश्व बॉक्सिंग चैंपियनशिप में भारतीय मुक्केबाजों के लिए राह आसान नहीं होगी. शुक्रवार को जारी हुए ड्रॉ में शिव थापा और विकास कृष्णन को पहले दौर में बाय मिला है.

25 वर्षीय विकास कृष्णन को मिडिलवेट (75 किलो) वर्ग में तीसरी वरीयता मिली है जो भारतीयों में सर्वश्रेष्ठ है. वहीं शिव थापा को लाइटवेट (60 किलो) में 5वीं, सुमित सांगवान को 91 किलो वर्ग में छठी वरीयता मिली है.

छह साल पहले ब्रॉन्ज जीत चुके विकास को 27 अगस्त को अंतिम 16 में केन्या के जॉन कयालो और इंग्लैंड के बेंजामिन विटेकर के बीच होने वाले मुकाबले के विजेता से खेलना होगा.

वहीं, चौथी वरीयता प्राप्त अजरबैजान के कामरान शखसुवारली अगले दौर में उनके सामने हो सकते हैं, जो ओलिंपिक ब्रॉन्ज मेडल विजेता और यूरोपीय सिल्वर मेडल विजेता हैं. दूसरी ओर शिव का सामना 28 अगस्त को कजाखस्तान के एडिलेट कुरमेतोव और जार्जिया के ओतर इरानोस्यान के बीच होने वाले मुकाबले के विजेता से होगा. इसे जीतने पर उन्हें चौथी वरीयता प्राप्त एलनुर अबुदुरइमोव से खेलना पड़ सकता है. शिव ने 2015 में विश्व चैंपियनशिप में ब्रॉन्ज जीता था.

एशियाई चैंपियनशिप फाइनल में शिव और अबुदुरइमोव का मुकाबला काफी तनावपूर्ण रहा था, जब विरोधी के हेडबट से शिव लहुलूहान हो गए थे. एशियाई चैंपियनशिप सिल्वर मेडल विजेता सुमित 27 अगस्त को ऑस्ट्रेलिया के जासन वेटले से खेलेंगे. इसके बाद उनकी टक्कर कजाखस्तान के ओलिंपिक सिल्वर मेडल विजेता वेसिली लेविट से हो सकती है. तीसरी वरीयता प्राप्त लेविट ने उन्हें ताशकंद में एशियाई चैंपियनशिप में हराया था.

मनोज कुमार (69 किलो) पहले मुकाबले में मोलदोवा के वेसिली बेलोस से खेलेंगे. इसके बाद वह चौथी वरीयता प्राप्त वेनेजुएला के गैब्रियल जोस मास्ट्रे पेरेज से मुकाबला करेंगे. पेरेज पैन अमेरिका खेलों के गोल्ड मेडल विजेता रह चुके हैं. अन्य मुकाबलों में एशियाई खेल ब्रॉन्ज पदक विजेता सतीश कुमार (प्लस 91 किलो) का सामना अजरबैजान के मुहम्मदरसूल माजीदोव से होगा, जबकि कविंदर बिष्ट (52 किलो) जापान के युसेइ बाबा से खेलेंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi