S M L

World Badminton Championship 2018: दूसरे दिन रहा भारतीय शटलर्स का बोलबाला, सायना और श्रीकांत अगले दौर में पहुंचे

Updated On: Jul 31, 2018 06:32 PM IST

FP Staff

0
World Badminton Championship 2018: दूसरे दिन रहा भारतीय शटलर्स का बोलबाला, सायना और श्रीकांत अगले दौर में पहुंचे

बैडमिंटन वर्ल्ड चैंपियनशिप के दूसरे दिन भारतीय शटलर्स ने शानदार खेल दिखाया. भारत की स्टार खिलाड़ी सायना नेहवाल और किदांबी श्रीकांत ने अपने-अपने मुकाबले जीतकर अगले दौर में जगह बनाई.

सायना नेहवाल को पहले राउंड में बाई मिला जिसके बाद दूसरे राउंड में उनका मुकाबला टर्की की एलिये डेमिरबर्ग से हुआ. सायना ने 39 मिनट तक चले इस मैच में 78वीं रैंक की डेमिरबर्ग को 21-17,21-18 के सीधे गेमों में मात दी. सायना को पहले मैच में खुद से आठ साल जूनियर से कड़ी चुनौती मिली. दोनों 9-9 से बराबरी के स्कोर पर थी जिसके बाद से सायना ने लीड हासिल की और पहला गेम 21-17 से अपने नाम किया.

इसके बाद दूसरे गेम में सायना पूरी तरह हावी रही और एलिना को मैच को तीसरे गेम तक पहुंचाने का मौका नहीं दिया. ये गेम सायना ने 21-8 से अपने नाम किया. अब तीसरे राउंड में सायना का मुकाबला थाईलैंड की चौथी वरीय रतचानोक इनतनॉन से होगा.

श्रीकांत की जीत के साथ शुरुआत

पुरुषों में भारत के किदांबी श्रीकांत ने सीधे गेमों की जीत के साथ दूसरे राउंड में जगह बनाई. श्रीकांत ने आयरलैंड के नहात को 21-15,21-16 से मात दी. 37 मिनट तक चले इस मैच में श्रीकांत पूरी तरह हावी दिखाए गए. पहले गेम में उन्होंने आखिरी सात अंक लगातार हासिल किए और गेम 21-15 से अपने नाम किया. इसके बाद दूसरे गेम में भी बड़ी आसानी के साथ उन्होंने 21-16 से गेम के साथ-साथ मैच भी अपने नाम किया.

भारत के एच एस प्रणॉय, समीर वर्मा और बी साई प्रणीत भी अगले दौर में पहुंच गए हैं. साइ प्रणीत को कोरिया के सोन वान हो पर वाकओवर मिला था. प्रणव जेरी चोपड़ा और एन सिक्की रेड्डी को इंडोनेशिया के 12वीं वरीयता प्राप्त हफीज फैजल और ग्लोरिया एमैन्युअेले विजाजा ने 21-16, 21-6 से हराया.

मिक्स्ड डबल्स में अश्विनी पोनाप्पा और सात्विक साईराज ने जीत के साथ शुरुआत की. 52 मिनट में पहला गेम 10-21 से हारने के बाद दोनों ने वापसी करते हुए बाकी दोनों गेम 21-17,21-18 से अपने किया और दूसरे राउंड में प्रवेश किया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi