S M L

बैडमिंटन वर्ल्ड चैंपियनशिप: फिर सिंधु के रास्ते में आ सकती हैं जापान की ओकुहारा

पिछली वर्ल्ड चैंपियनशिप के फाइनल में ओकुहारा ने रोमांचक मुकाबले में जीत हासिल करके किया था खिताब पर कब्जा

FP Staff Updated On: Jul 18, 2018 11:57 AM IST

0
बैडमिंटन वर्ल्ड चैंपियनशिप: फिर सिंधु के रास्ते में आ सकती हैं जापान की ओकुहारा

ओलिंपिक के बाद बैडमिंटन की दुनिया का सबसे बड़ी चैंपियनशिप यानी वर्ल्ड चैंपियनशिप के फाइनल में पिछली साल भारत की पीवी सिंधु के जापान की ओकुहारा से हारने की कड़वी यादें अब भी उनके फैंस के जेहन में ताजा होंगी.

इस बार भी वर्ल्ड चैंपियनशिप की ड्रॉ कुछ ऐसी बनी है कि ओकुहारा सिंधु का रास्ता रोक सकती हैं. सिंधु चीन के नानजिंग में 30 जुलाई से पांच अगस्त तक होने वाले इस टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल में गत चैंपियन नोजोमी ओकुहारा से भिड़ सकती है.

ग्लास्गो में सिंधु और ओकुहारा के बीच हुई खिताबी भिड़ंत अब भी बैडमिंटन प्रशंसकों को याद है.

हालांकि इस सीजन के अंतिम हिस्से में ओकुहारा घुटने की चोट से परेशान रहीं हैं, उन्होंने पिछले हफ्ते सिंधू को थाईलैंड ओपन के फाइनल में हराया था और भारतीय खिलाड़ी को फिर से नानजिंग में होने वाले क्वार्टरफाइनल में दुनिया की आठवें नंबर की खिलाड़ी से भिड़ने की उम्मीद है.

वहीं भारत की दूसरी स्टार शटलर सायना नेहवाल को तीसरे दौर और क्वार्टरफाइनल में क्रमश : 2013 की चैंपियन थाईलैंड की रतचानोक इंतानोन और ओलिंपिक चैम्पियन कैरोलिना मारिन से भिड़ना पड़ सकता है.

लंदन ओलिंपिक में ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाली सायना नेहवाल क ोपहले राउंड में बाइ मिला है.जबकि दूसरे दौर में वह स्विट्जरलैंड की सबरीना जाकेट और तुर्की की अलिये देमिरबाग के बीच मुकाबले के विजेता से भिड़ेंगी.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi