S M L

World Badminton Championship 2018: अश्चिनी-सात्विक नहीं तोड़ पाए 'चीनी दीवार', सायना का भी अभियान थमा

कैरोलिना मारिन ने मात्र 31 मिनट में ही भारतीय चुनौती के हौंसले को तोड़ के रख दिया

FP Staff Updated On: Aug 03, 2018 02:16 PM IST

0
World Badminton Championship 2018: अश्चिनी-सात्विक नहीं तोड़ पाए 'चीनी दीवार', सायना का भी अभियान थमा

लगातार 8 बार वर्ल्‍ड बैडमिंटन चैंपियनशिप के क्‍वार्टर फाइनल में पहुंचने वाली पहली महिला खिलाड़ी भारत की स्‍टार बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल का सफर इस सीजन में काफी निराशपूर्ण हुआ. शुक्रवार को खेले गए क्‍वार्टरफाइनल में ओलिंपिक चैंपियन स्‍पेन की कैरोलिना मारिन ने मात्र 31 मिनट में ही भारतीय चुनौती के हौंसले को तोड़ के रख दिया. मारिन ने सायना को सीधे गेमों में 6- 21, 21- 11 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया. वहीं दूसरी मिक्‍स्‍ड डबल्‍स में भारत के हाथ निराशा ही लगी. अश्विनी पोनप्‍पा और सात्विक रेड्डी की जोड़ी चीनी दीवार को पार नहीं कर पाई और चीन की नंबर शीर्ष जोड़ी झेंग सिवेई और हुआंग याकियोंग की जोड़ी से 17-21, 10- 21 से हराकर बाहर हो गए.

Nanjing : Carolina Marin of Spain plays a shot as she competes against Saina Nehwal of India in their women's badminton singles quarterfinal match at the BWF World Championships in Nanjing, China, Friday, Aug. 3, 2018. AP/ PTI(AP8_3_2018_000023B)

लय से भटकी सायना

टूर्नामेंट में अपनी पूरी लय में दिख रही सायना क्‍वार्टर फाइनल में अपनी लय से भटक गई और इस हार के साथ मारिन और सायना के बीच जीत हार का आकंड़ा 5-5 से बराबर हो गया. पहले गेम में दोनों खिलाडि़यों ने शुरुआती दो अंक हासिल किए, लेकिन इसके बाद मारिन ने 5-1 की बढ़त हासिल की और ब्रेक टाइम तक स्‍पेनिश खिलाड़ी ने 11-2 की अच्‍छी बढ़त हासिल कर ली थी. हालांकि इसके बाद भारतीय खिलाड़ी ने थोड़ा संघर्ष किया, लेकिन जल्‍द ही स्‍कोर 18-6 से मारिन की तरफ हो गया था और सिर्फ 12 मिनट में ही स्‍पेनिश खिलाड़ी ने इस गेम को अपने नाम कर लिया. दूसरे गेम में मारिन की गलती ने सायना को 2-1 से बढ़त दिला दी, लेकिन स्‍पेनिश खिलाड़ी ने जल्‍द ही वापसी करते की और जल्‍द ही स्‍कोर मारिन के फेवर में 8-3 हो गया और इसके बाद मारिन के भारतीय खिलाड़ी की गलतियों का फायदा उठाते हुए स्‍कोर 16-9 किया और अपनी इस बढ़त को कायम रखते हुए मारिन ने इस गेम को अपने नाम कर लिया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi