S M L

World Badminton Championship 2018: श्रीकांत उलटफेर के शिकार, सायना-सिंधु क्‍वार्टर फाइनल में

सायना ने पूर्व चैंपियन थाईलैंड की रतचानोक इंतानोन को सीधे गेम में हराकर अंतिम 8 में प्रवेश किया

FP Staff Updated On: Aug 02, 2018 07:52 PM IST

0
World Badminton Championship 2018: श्रीकांत उलटफेर के शिकार, सायना-सिंधु क्‍वार्टर फाइनल में

वर्ल्‍ड बैडमिंटन चैंपियनशिप में गुरुवार का दिन भारत के लिए मिला जुला रहा. जहां सायना नेहवाल और पीवी सिंधु  ने वर्ल्‍ड चैंपियनशिप में अपने सफर को आगे बढ़ाया, वहीं स्‍टार खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत की हार से टूर्नामेंट के बाहर होने के कारण भारतीय खेमे ही निराशा भी रही. सायना ने पूर्व चैंपियन थाईलैंड की रतचानोक इंतानोन को सीधे गेम में हराकर और सिंधु ने कोरिया की नौंवी वरीय जि ह्यून सुंग को 21-10, 21-18 से हराकर अंतिम 8 में प्रवेश किया, वहीं श्रीकांत को वर्ल्‍ड के 39 नंबर के खिलाड़ी डारेन ल्‍यू ने 41 मिनट में सीधे गेम में हराकर बाहर का रास्‍ता दिखाया. इसके अलावा सात्विक रेड्डी और अश्विनी पोनप्‍पा की मिक्‍स्‍ड डबल्‍स जोड़ी क्‍वार्टर फाइनल में पहुंच गई हैं.

सायना का अब सामना ओलिंपिक चैंपियन से

2015 और 2017 में क्रमश सिल्‍वर और ब्रॉन्‍ज मेडल जीतने वाली सायना ने 2013 की वर्ल्‍ड चैंपियन इंतानोन को 21-16, 21-19 से हराकर क्‍वार्टर फाइनल में प्रवेश किया, जहां उनका सामना ओलिंपिक चैंपियन और दो बार की विश्‍व चैंपियन स्‍पेन की कैरोलिना मारीन से होगा. पहले गेम में नेहवाल और इंतानोन दोनों ने ही बेहतरीन शुरुआत की और एक समस 5-5 की बराबरी पहुंची, लेकिन इसके बाद सायना ने बढ़त बनाते हुए पहला गेम अपने नाम किया. दूसरे गेम में हालांकि इंतानोन ने वापसी करने की कोशिश की, लेकिन भारतीय खिलाड़ी ने उनकी कोशिश को नाकाम कर दिया. मारिन से होने वाले अपने अगले मुकाबले को लेकर सायना ने कहा कि काफी लंबे समय बाद हम दोनों आमने सामने हो रहे हैं. पिछली बार डेनमार्क ओपन ने हमने एक दूसरे के खिलाफ खेला था. वह काफी तेज और आक्रामक खिलाड़ी हैं और उनके खिलाफ मुकाबला मेरे लिए चुनौतीपूर्ण होगा. पिछले चरण की सिल्‍वर मेडलिस्‍ट और तीसरी वरीय सिंधु ने तीसरे दौर के एक अन्य मुकाबले में कोरिया की नौंवी वरीय जि ह्यून सुंग को 21-10 21-18 से मात दी. सिंधु अब अगले दौर में जापान की आठवीं वरीय नोजोमी ओकुहारा से भिड़ेंगी, जिनसे वह पिछले साल टूर्नामेंट के फाइनल में हार गई थीं.

39 नंबर के खिलाड़ी ने श्रीकांत को किया बाहर

वहीं मैन्‍स सिंगल में वर्ल्‍ड के नंबर सात खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत को 39 रैंकिंग के खिलाड़ी डारेन ल्‍यू ने बाहर का रास्‍ता दिखाया. इससे पहले दोनों खिलाड़ी 2013 में आमने सामने हुए थे और उस समय भी मलेहशिया के ल्‍यू ने बाजी मारी थी. खराब फॉर्म से जूझ रहे श्रीकांत को ल्‍यू ने 41 मिनट में 21-18, 21-18 से हराया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi