S M L

World Badminton Championship: मारिन की 'रफ्तार' से हारीं सिंधु, इतिहास रचने का सपना टूटा

अगर पीवी सिंधु यह मुकाबला जीत जाती है तो इस चैंपियनशिप में गोल्‍ड जीतने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी बन जाती

FP Staff Updated On: Aug 05, 2018 03:58 PM IST

0
World Badminton Championship: मारिन की 'रफ्तार' से हारीं सिंधु, इतिहास रचने का सपना टूटा

दूसरी बार वर्ल्ड चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंची भारतीय शटलर पीवी सिंधु से फाइनल के अपने रिकॉर्ड को बदलने की उम्मीद की जा रही थी लेकिन ऐसा हुआ नहीं. सिंधु फाइनल में स्पेन की कैरोलिना मारिन की रफ्तार का जवाब नहीं दे पाईं और एक बार फिर वर्ल्ड चैंपियनशिप में इतिहास रचने से चूक गईं. मारिन ने 46 मिनट तक चले फाइनल मुकाबले में सिंधु को 21-19, 21-10 से मात दी.

पहले गेम में सिंधु ने शुरुआत में अच्छी लीड हासिल की. उन्होंने मारिन को क्रोस कोर्ट खिलाकर दबाव में डाला और अंक हासिल किए. पहले गेम के ब्रेक के समय तक सिंधु ने 11-8 की लीड हासिल कर ली थी. इसके बाद मारिन ने मिड कोर्ट से शानदार शॉट्स खेलते हुए सिंधु को परेशानी में डाला 15-15 से बराबरी कर ली. इसके बाद दोनों के बीच हर अंक के लिए संघर्ष हुआ. 25 मिनट तक चले इस गेम को मारिन ने 21-19 से अपने नाम किया. दूसरा गेम शुरू से आखिर तक मारिन के नाम रहा. सिंधु ने 5-0 से पिछड़ने के बाद अपना पहला अंक हासिल किया. इसके बाद मारिन ने इस तरह मैच पर पकड़ बनाई कि सिंधु उलझी हुई नजर आई. मारिन की शॉट्स की तेजी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि दूसरे गेम में 10 मिनट बाद ही गेम ब्रेक में पहुंच गया.

इसके बाद तो सिंधु की वापसी की सारी कोशिसें नाकाम रहीं और मारिन ने ये गेम 21-10 से अपने नाम किया और एक बार फिर सिंधु का सपना तोड़ दिया.

साथ ही मारिन विश्व चैंपयनशिप खिताब तीन बार जीतने वाली पहली महिला खिलाड़ी बनी. उन्होंने इससे पहले 2014 और 2015 में जकार्ता में विश्व खिताब जीते.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi