विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप 2017: अनीता, वॉल्श और किपयेगोन ने जीता स्वर्ण

लॉरा मिर को मात देते हुए, फेथ किपयेगोन ने 1500 मीटर में जीता स्वर्ण

FP Staff Updated On: Aug 08, 2017 04:15 PM IST

0
विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप 2017: अनीता, वॉल्श और किपयेगोन ने जीता स्वर्ण

आईएएएफ विश्व एथलेटिक्स के पिछले संस्करण में रजत पदक जीतने वाली केन्या की दिग्गज धावक फेथ चेपगेटिक किपयेगोन इस साल  इस चैंपियनशिप में अपने पदक का रंग बदलने में सफल रही हैं. उन्होंने महिलाओं की 1500 मीटर स्पर्धा में सोमवार को पहला स्थान प्राप्त कर स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया.

किपयेगोन ने 4:02.59 मिनट का समय निकालते हुए सोने का तमगा हासिल किया. अमेरिका की जेनिफर सिम्पसन को रजत पदक मिला. उन्होंने 4.02.76 मिनटा का समय निकालते हुए रजत पदक जीता.

विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप की मौजूदा विजेता अनीता व्लोदार्जिक ने महिलाओं की हैमर थ्रो स्पर्धा में अपना स्वर्ण पदक बरकरार रखा.  अनीता ने इस स्पर्धा में अपना विश्व रिकॉर्ड और चैंपियनशिप का रिकॉर्ड भी कायम रखा है. सोमवार को हुई स्पर्धा में उन्होंने 77.90 मीटर की दूरी तय कर सोना जीता.

रियो ओलिंपिक 2016 में कांस्य पदक जीतने वाले न्यूजीलैंड के टॉम वॉल्श आईएएएफ विश्व चैंपियनशिप में शॉटपुट स्पर्धा में स्वर्ण पदक अपने नाम करन में सफल रहे हैं. किवी खिलाड़ी ने रविवार को लंदन ओलिंपिक स्टेडियम में मौजूदा विजेता अमेरिका के जोए कोवाक्स को पछाड़ते हुए सोने का तमगा हासिल किया.

वॉल्श ने 22.03 मीटर की दूरी तय करते हुए सोना हासिल किया.  वहीं कोवाक्स 21.66 मीटर की दूरी के साथ रजत पदक ही हासिल कर सके. क्रोएशिया के स्टीपे ज्यूनिख ने 21.46 की दूरी के साथ कांस्य अपने नाम किया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi