S M L

महिला युवा विश्व बॉक्सिंग :  ज्योति गुलिया, शशि चोपड़ा और अंकुशिता बोरो के पदक पक्के

चैंपियनशिप में भारत ने कुल पांच पदक पक्के किए

Bhasha Updated On: Nov 22, 2017 10:27 PM IST

0
महिला युवा विश्व बॉक्सिंग :  ज्योति गुलिया, शशि चोपड़ा और अंकुशिता बोरो के पदक पक्के

भारतीय मुक्केबाज एआईबीए महिला युवा विश्व चैंपियनशिप में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की ओर हैं जिन्होंने गुवाहाटी में क्वार्टर फाइनल के दिन तीन पदक अपने सुनिश्चित दो पदकों में जोड़ लिए. ज्योति गुलिया (51 किग्रा), शशि चोपड़ा (57 किग्रा) और अंकुशिता बोरो (64 किग्रा) ने अपनी-अपनी क्वार्टर फाइनल बाउट जीतकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया.

नेहा यादव (प्लस 81 किग्रा) और अनुपमा (81 किग्रा) ने अपने वजन वर्गों में ड्रॉ में कम मुक्केबाजों के कारण अंतिम चार में पहुंचकर पदक पक्का किया था. हालांकि निहारिका गोनेला (75 किग्रा) इंग्लैंड की जार्जिया ओकोनोर से हारकर पदक की दौड़ से बाहर हो गईं.

अंतरराष्ट्रीय स्तर की स्वर्ण पदकधारी ज्योति रिंग पर उतरने वाली पहली भारतीय थीं, जिन्होंने इटली की जियोवाना मार्चेसे को 5-0 से शिकस्त दी, वह तीनों दौर में आक्रामक रहीं. अगली मुक्केबाज शशि थीं, जिन्होंने दसवीं वरीय कजाखस्तान की संदुगाश अबिखान को 5-0 से ही पराजित किया. हालांकि यह स्कोर की तरह इतना आसान मुकाबला नहीं रहा.

दो बार की अंतरराष्ट्रीय रजत पदकधारी अंकुशिता को इटली की रेबेका निकोली के खिलाफ अन्य बाउट के मुकाबले कड़ी मशक्कत करनी पड़ी. लेकिन फिर भी यह भारतीय जीत दर्ज करने में सफल रहीं.

भारत ने इस प्रतियोगिता के पिछले चरण में महज एक कांस्य पदक जीता था और 2011 के बाद से एक भी स्वर्ण पदक नहीं जीता है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
गोल्डन गर्ल मनिका बत्रा और उनके कोच संदीप से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi