S M L

Women's World Boxing Championship 2018: मैरीकॉम के बाद सोनिया भी फाइनल में, सिमरनजीत को ब्रॉन्‍ज

सोनिया ने 57 किग्रा वर्ग के फाइनल में जगह बना ली है

Updated On: Nov 23, 2018 06:00 PM IST

FP Staff

0
Women's World Boxing Championship 2018: मैरीकॉम के बाद सोनिया भी फाइनल में, सिमरनजीत को ब्रॉन्‍ज

भारत की दिग्‍गज मुक्‍केबाज मैरीकॉम के बाद सोनिया चहल ने भी खिताबी मुकाबले में प्रवेश कर लिया है. सोनिया ने 57 किग्रा वर्ग में जो सोन को हराकर फाइनल में कदम रखा. मुकाबले के शुरुआती क्षणों में लड़खड़ाने के बाद सोनिया ने दूसरे राउंड में जोरदार वापसी की और एक-एक अंक जोड़ते हुए जजों को प्रभावित किया. तीसरे राउंड में भारत की यह खिलाड़ी पिछले दोनों राउंड के मुकाबले काफी अटैकिंग की और लगातर सही पंच बरसाकर मुकाबले को एक तरफा किया.

सोनिया ने अपने पर्दापण वर्ल्‍ड चैंपियनशिप में ही कम से कम सिल्‍वर मेडल को पक्‍का कर ही लिया है. नॉर्थ कोरियन खिलाड़ी को भारतीय खिलाड़ी ने 5-0 से हराया. वहीं 64 किग्रा के सेमीफाइनल में भारत की सिमरनजीत कौर को चीन की डोउ डैन के हाथों शिकस्‍त झेलनी पड़ी और यहां भारत को ब्रॉन्‍ज मेडल से ही संतोष करना पड़ा.

फाइनल में सोनिया का सामना कजाखस्‍तान की खिलाड़ी से होगा. गौरतलब है कि गुरुवार को मैरीकॉम ने भी फाइनल में प्रवेश कर लिया और अब सभी भारतीयों को शनिवार को इंतजार है.

पहला राउंड: सोनिया ने धीरे शुरुआत की, लेकिन इस राउंड में कुछ मजबूत पंच जड़े. वहीं सोन ने भी बराबर की टक्‍कर दी और उन्‍होंने भी कुछ बड़े हिट किए.

दूसरा राउंड: इस राउंड में सोनिया ने विपक्षी मुक्‍केबाज पर दबाव बनाने की पूरी कोशिश की और पहले राउंड की कमी को यहां पर पूरा करके मुकाबले पर अपना नियंत्रण बनाया. हालांकि नॉर्थ कोरियन खिलाड़ी भी यहां कम नहीं रही और सोनिया के पंचों से खुद को बखूबी बचाया.

तीसरा राउंड: इस निर्णायक राउंड में सोनिया काफी आक्रामक दिखी और मुकाबले को अपने पक्ष में करने के लिए उन्‍होंने सोन पर कुछ बेहतरीन पंच जड़े. आखिरी क्षणों का उनका आक्रामक रवैया जजों को प्रभावित करने के लिए काफी था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi