S M L

Women's Hockey World Cup 2018, India vs Italy : क्वार्टर फाइनल के टिकट के लिए भारत का सामना इटली से

दुनिया की 10वें नंबर की टीम भारत 17वें नंबर की इटली की टीम के खिलाफ इस महत्वपूर्ण नॉकआउट मैच में प्रबल दावेदार के रूप में शुरुआत करेगी

Bhasha Updated On: Jul 30, 2018 07:19 PM IST

0
Women's Hockey World Cup 2018, India vs Italy : क्वार्टर फाइनल के टिकट के लिए भारत का सामना इटली से

अमेरिका की मजबूत टीम के खिलाफ ड्रॉ खेलकर उम्मीदें जीवंत रखने वाली भारतीय महिला हॉकी टीम मंगलवार को लंदन में क्रासओवर महिला विश्व कप मैच में कम रैंकिंग वाली इटली की टीम से भिड़ेगी. दुनिया की 10वें नंबर की टीम भारत 17वें नंबर की इटली की टीम के खिलाफ इस महत्वपूर्ण नॉकआउट मैच में प्रबल दावेदार के रूप में शुरुआत करेगी. इस मैच में जीत भारत को क्वार्टर फाइनल में जगह दिलाएगी, जहां गुरुवार को उसका सामना आयरलैंड से होगा.

पूल बी में भारत का सफर आसान नहीं रहा. टीम ने इंग्लैंड और अमेरिका के खिलाफ ड्रॉ खेला, जबकि आयरलैंड के खिलाफ उसे हार का सामना करना पड़ा. दूसरी तरफ इटली ने चीन (3-0) और कोरिया (1-0) को हराया, लेकिन नेदरलैंड्स के खिलाफ अपने अंतिम लीग मैच में 1-12 की करारी हार के बाद टीम पूल ए में दूसरे स्थान पर रही. लेकिन मंगलवार के मैच में लय भारत के पक्ष में होगी और इटली के लिए नेदरलैंड्स के खिलाफ मनोबल तोड़ने वाली हार के बाद वापसी करना आसान नहीं होगा.

भारतीय टीम ने दबाव में अमेरिका के खिलाफ प्रभावी खेल दिखाया और ड्रॉ खेलकर टूर्नामेंट में बने रहने में सफल रही. अमेरिका ने 11वें मिनट में बढ़त बना ली थी, लेकिन कप्तान रानी रामपाल ने 31वें मिनट में भारत को बराबरी दिला दी जिससे अमेरिका का अभियान थम गया.

भारत अगर जीत दर्ज करने में सफल रहता है तो उसके पास पूल चरण में आयरलैंड के खिलाफ 0-1 की हार का बदला चुकता करने का मौका होगा. भारतीय कप्तान रानी ने हालांकि नेदरलैंड्स के खिलाफ इटली की 1-12 की हार के बावजूद टीम को आत्मुग्धता से बचने की चेतावनी देते हुए कहा कि इटली की टीम दावेदारों में शामिल है. भारतीय टीम इसके अलावा हॉकी विश्व कप सेमीफाइनल 2015 में इटली की टीम के खिलाफ शूट आउट में मिली जीत से प्रेरणा लेने की कोशिश करेगी.

रानी ने कहा, ‘इटली की टीम अच्छी है और इस टूर्नामेंट में उन्होंने अच्छी जीत दर्ज की हैं. लेकिन इस मैच में हमें आत्मविश्वास के साथ उतरने की जरूरत है कि हम उन्हें हरा सकते हैं.’

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi