S M L

Women's Hockey World Cup 2018, India vs America : रानी के गोल ने भारत की उम्मीदें जिंदा रखीं

अपने आखिरी ग्रुप मैच में अमेरिका को 1-1 से ड्रॉ पर रोककर विश्व कप के क्रॉस-ओवर चरण में प्रवेश कर लिया

Updated On: Jul 30, 2018 03:04 PM IST

FP Staff

0
Women's Hockey World Cup 2018,  India vs America : रानी के गोल ने भारत की उम्मीदें जिंदा रखीं

कप्तान रानी रामपाल द्वारा दूसरे हाफ में किए गए अहम गोल की बदौलत भारतीय महिला हॉकी टीम ने रविवार को अपने आखिरी ग्रुप मैच में अमेरिका को 1-1 से ड्रॉ पर रोककर विश्व कप के क्रॉस-ओवर चरण में प्रवेश कर लिया. अमेरिका की पाओलिनो माग्वाक्स ने 11वें मिनट में गोल किया, जबकि भारतीय कप्तान रानी रामपाल ने अपनी टीम के लिए 31वें मिनट में बराबरी का गोल दागा.

भारत को अगले दौर में जगह बनाने की होड़ में बने रहने के लिए अमेरिका के खिलाफ कम के कम ड्रॉ चाहिए था. पूल-बी में आयरलैंड दो मैचों में दो जीत के दम पर छह अंकों के साथ पहले स्थान पर बना हुआ है. वहीं दूसरे स्थान पर इंग्लैंड है जिसने भारत और अमेरिका दोनों से ड्रॉ खेल दो अंक अर्जित किए हैं. वहीं भारत और अमेरिका के भी दो-दो अंक हो गए हैं, लेकिन गोल अंतर बेहतर होने के कारण भारत तीसरे स्थान पर कायम है. अंतिम आठ के लिए चार टीमें पूल में शीर्ष स्था न पर रहने वाली सीधे ही क्वालीफाई कर लेंगी, जबकि बचे हुए चार स्थान क्रॉस-ओवर चरण से भरे जाएंगे.

भारत को पहले क्वार्टर में सातवें, 14वें और 15वें मिनट में तीन पेनल्टी कॉनर्र मिले जिसका टीम फायदा नहीं उठा सकी. वहीं अमेरिका ने 11वें मिनट में मैदानी गोल कर 1-0 की बढ़त हासिल कर ली. अमेरिका के लिए यह गोल पाओलिनो माग्वाक्स ने किया. दूसरे क्वार्टर में अमेरिका को 18वें, 28वें और 30वें मिनट में तीन पेनल्टी कॉर्नर मिले. लेकिन उसकी खिलाड़ी इसे गोल में भुनाने में नाकाम रहीं. हालांकि भारतीय टीम भी 19वें मिनट में मिले पेनल्टी कार्नर का भी फायदा नहीं उठा सकी और पहला हाफ 1-0 से अमेरिका के नाम रहा.

दूसरे हाफ में भारत ने बेहतरीन वापसी की. 31वें मिनट में मिले पांचवे पेनल्टी कॉर्नर को कप्तान रानी रामपाल ने गोल में बदलकर भारत को 1-1 की बराबरी पर ला दिया.चौथा और निर्णायक क्वार्टर दोनों ही टीमों के लिए काफी अहम हो गया. 47वें मिनट में भारत को छठा पेनल्टी कॉर्नर मिला जो बेकार चला गया. भारतीय खिलाड़ियों ने अपना आक्रमण जारी रखा, लेकिन कोई गोल नहीं हो सका.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi