S M L

Women's asian champions trophy : लगातार तीसरी जीत दर्ज करके भारतीय टीम फाइनल में

रोमांचक मुकाबले में मलेशिया को 3-2 से हराया, इस जीत के साथ ही भारत के नौ अंक हो गए हैं और उसने फाइनल में प्रवेश कर लिया है

FP Staff Updated On: May 17, 2018 05:02 PM IST

0
Women's asian champions trophy : लगातार तीसरी जीत दर्ज करके भारतीय टीम फाइनल में

भारतीय महिला हॉकी टीम ने दक्षिण कोरिया के डोंगाए सिटी में खेली जा रही एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी में लगातार तीसरी जीत दर्ज की. भारत ने गुरुवार को रोमांचक मुकाबले में मलेशिया को 3-2 से पराजित किया. इस जीत के साथ ही भारत के नौ अंक हो गए हैं और उसने फाइनल में प्रवेश कर लिया है. भारतीय टीम अब अपने अंतिम पूल मैच में शुक्रवार को साउथ कोरिया से भिड़ेगी. .

भारतीय टीम को पहले ही मिनट में पेनल्टी मिली थी, लेकिन वह इसे भुनाने करने में असफल रही. तीन मिनट बाद मलेशिया की टीम भी पेनल्टी कॉर्नर को भुना नहीं पाई. इस कारण पहला क्वार्टर दोनों टीमों के बीच गोलरहित रहा. दूसरे क्वार्टर में 17वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर पर गुरजीत कौर ने भारत का खाता खोला. 27वें मिनट में मिले पेनल्टी कॉर्नर को भारतीय टीम फिर भुनाने में असफल रही.

तीसरे क्वार्टर में जापान के खिलाफ दूसरे मैच में भारत के लिए दो गोल करने वाली वंदना कटारिया ने 33वें मिनट में गोल कर भारतीय टीम को 2-0 से आगे कर दिया. हालांकि इसके तीन मिनट बाद ही नूरैनी राशिद ने पेनल्टी कॉर्नर पर गोल कर मलेशिया का खाता खोला. लालरेमसियामी ने तीसरे क्वार्टर की समाप्ति से पहले 40वें मिनट में गोल करते हुए भारत को 3-1 से आगे कर दिया.

चौथे क्वार्टर में हानिन ओन ने 48वें मिनट में मलेशिया के लिए दूसरा गोल दागकर स्कोर 2-3 कर दिया. 52वें मिनट में भारतीय टीम को एक बार फिर पेनल्टी कॉर्नर पर गोल करने का अवसर हासिल हुआ था, लेकिन वह इसे भुना नहीं पाया. मलेशिया को ड्रॉ के लिए एक और गोल की जरूरत थी, लेकिन भारतीय टीम के मजबूत रक्षण के कारण उसे सफलता नहीं मिली. अंत में भारत ने 3-2 से जीत हासिल की.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Social Media Star में इस बार Rajkumar Rao और Bhuvan Bam

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi