S M L

Women's asian champions trophy : भारतीय महिला हॉकी टीम ने कोरिया से 1-1 से ड्रॉ खेला

अब दोनों टीमें रविवार को फाइनल में एक दूसरे के आमने-सामने होंगी

FP Staff Updated On: May 19, 2018 04:43 PM IST

0
Women's asian champions trophy : भारतीय महिला हॉकी टीम ने कोरिया से 1-1 से ड्रॉ खेला

युवा फारवर्ड लालरेमसियामी के बराबरी गोल की मदद से गत चैंपियन भारत ने शनिवार को डोंघाई सिटी (कोरिया) में खेले जा रहे पांचवें एशियन चैंपियंस ट्रॉफी महिला हॉकी टूर्नामेंट के अंतिम राउंड रॉबिन मैच में कोरिया से 1-1 से ड्रॉ खेला. अब दोनों टीमें रविवार को फाइनल में एक दूसरे के आमने-सामने होंगी.

इस ड्रॉ से डिफेंडर सुनीता लाकड़ा की अगुआई वाली भारतीय टीम फाइनल में तालिका में शीर्ष पर रहकर पहुंचेगी. उन्हें टूर्नामेंट में किसी टीम से हार नहीं मिली, उन्होंने जापान के खिलाफ 4-1, चीन पर 3-1 और मलेशिया पर 3-2 से जीत दर्ज की.

पहला क्वार्टर खाली जाने के बाद विश्व रैंकिंग में नौंवे स्थान पर काबिज मेजबान टीम के लिए चिओन सियोल की ने 20वें मिनट में गोल कर अपनी टीम को 1-0 से आगे कर दिया. इसके बाद तीसरे क्वार्टर में दोनों टीमों में कोई भी गोल करने में सफल नहीं रही. भारत को इस क्वार्टर में पेनल्टी कॉर्नर भी हासिल हुआ, लेकिन टीम उसका फायदा नहीं उठा सकी.

चौथे क्वार्टर में भारत के लिए लालरेमसियामी ने पेनल्टी कॉर्नर का पूरा फायदा उठाते हुए गोल दागकर 1-1 से बराबरी पर ला दिया. गुरजीत की फ्लिक गोलकीपर के पैड से रिबाउंड हो गई, लेकिन लालरेमसियामी ने इसे गोल में बदलकर 1-1 से बराबरी हासिल की. मेजबान के पास 54वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर पर गोल करने का मौका था, लेकिन भारतीय गोलकीपर सविता ने इसका सफलतापूर्वक बचाव कर लिया और मुकाबला 1-1 से ड्रॉ रहा. भारतीय ड्रैग फ्लिकर गुरजीत का यह 50वां अंतरराष्ट्रीय मैच था.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi