विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

महिला एशियाई मुक्केबाजी :  पहले मुकाबले से पहले ही सीमा पूनिया का पदक पक्का

पूनिया के भारवर्ग में सिर्फ चार मुक्केबाज हैं लिहाजा चारों सेमीफाइनल में पहुंच गईं

Bhasha Updated On: Nov 08, 2017 03:25 PM IST

0
महिला एशियाई मुक्केबाजी :  पहले मुकाबले से पहले ही सीमा पूनिया का पदक पक्का

महिला एशियाई मुक्केबाजी चैंपियनशिप में भारत ने ड्रॉ के दिन ही पदक पक्का कर लिया, जब सीमा पूनिया (प्लस 81 किलो) सीधे सेमीफाइनल में पहुंच गईं, जबकि एमसी मैरी कॉम (48 किलो) अपने अभियान का आगाज गुरुवार को करेंगी. पूनिया के भारवर्ग में सिर्फ चार मुक्केबाज हैं लिहाजा चारों सेमीफाइनल में पहुंच गईं. वियतनाम के हो चि मिन्ह सिटी में वह सात नवंबर को उजबेकिस्तान की गुजाल इस्मातोवा से मुकाबला करेंगी.

ओलंपिक कांस्य पदक विजेता और पांच बार की विश्व चैंपियन एमसी मैरी कॉम अपने 48 किलोवर्ग में वापसी करेंगी. चार बार एशियाई चैंपियन रह चुकी मैरी कॉम पहले दौर में दियेम थि त्रिन्ह कीयू से भिड़ेंगी. वहीं शिक्षा ( 54 किलो ) पहले दौर में मंगोलिया की ओयुन एरडेने नरगुइ का सामना करेंगी.

चार बार की स्वर्ण पदक विजेता एल सरिता देवी 64 किलोवर्ग में पहली बार खेल रही हैं. उन्हें पहले दौर में बाई मिला और अब वह उजबेकिस्तान की एम मेलीवा से पांच नवंबर को क्वार्टर फाइनल में भिड़ेंगी. पूर्व विश्व और एशियाई रजत पदक विजेता स्वीटी बूरा (75 किलो ) को भी बाई मिला है. वह क्वार्टर फाइनल में चीन की लि कियान से मुकाबला करेंगी.

लवलीना बी ( 69 किलो ) पहले दौर में बाई मिलने के बाद पांच नवंबर को क्वार्टर फाइनल में मंगोलिया की ई एंखबातार से खेलेंगी. शुक्रवार को राष्ट्रीय चैंपियन और नेशंस कप स्वर्ण पदक विजेता नीरज म्यामां की नेली से भिड़ेंगी. वहीं, सोनिया लाठेर ( 57 किलो ) का सामना जापान की काना कुरोगी से होगा । पूजा रानी ( 81 किलो ) यांग शियाओली का सामना करेंगी.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi