S M L

Women's Asian Hockey Championship: नवनीत की हैट्रिक के दम पर भारत ने किया विजयी आगाज

कोरिया के सनराइज स्‍टेडियम में रविवार को खेले गए चैंपियनशिप के पहले मुकाबले में भारत ने जापान को 4-1 से हराया

Kiran Singh Updated On: May 13, 2018 03:24 PM IST

0
Women's Asian Hockey Championship: नवनीत की हैट्रिक के दम पर भारत ने किया विजयी आगाज

नवनीत कौर की हैट्रिक के दम पर भारतीय महिला हॉकी टीम ने जापान को बड़े अंतर से हराकर एशियाई चैंपियनशिप में अपने अभियान का विजयी आगाज किया. कोरिया के सनराइज स्‍टेडियम में रविवार को खेले गए चैंपियनशिप के पहले मुकाबले में भारत ने जापान को 4-1 से हराया. नवनीत के अलावा अनूपा बार्ला ने एक गोल दागा.

भारतीय महिला टीम ने मुकाबले के शुरुआत से ही आक्रामक रवैया रखा. हालांकि भारत को पहले क्‍वार्टर के पहले ही मिनट में पेनल्‍टी कॉर्नर पर गोल दागने का मौका मिला था, लेकिन टीम इस मौके को भुना नहीं पाई. गुरजीत कौर का ड्रेग फ्लिक इतना मजबूत नहीं था कि वह जापान के डिफेंस को तोड़ पाए. इसके सातवें मिनट में नवनीत ने गोल कर टीम का खाता खोला. एक गोल की बढ़त हासिल करने के बाद दूसरे क्‍वार्टर में जापान ने अटैक करना शुरू किया, लेकिन भारत के डिफेंस ने उनकी सभी कोशिशों को नाकाम किया.

हाफ टाइम तक मैच पर बना ली मजबूत पकड़

24वें मिनट में वंदना ने गेंद को अपने कब्‍जे में लिया, जिसे नवनीत ने जापान के गोल पोस्‍ट पर पहुंचाकर मैच पर भारत की 2-0 से मजबूत बढ़त बना ली. हालांकि 27वें मिनट में जापान को इस अंतर को कम करने का मौका मिला. लेकिन जापान के पेनल्‍टी कॉर्नर को लालरेमसियामी ने गोल में बदलने से रोक दिया.

बारिश ने डाला खलल

तीसरे क्वार्टर में एक बार फिर भारत को पेनल्‍टी कॉर्नर मिला, लेकिन एक बार फिर गुरजीत इसमें सफल नहीं हो पाई. अगले ही मिनट बारिश के मैच में विलेन बनी और मुकाबले को थोड़ी देर के लिए रोकना पड़ा.

चौथा क्‍वार्टर रहा रोमांच से भरपूर

पिछले तीन क्‍वार्टर के विपरीत चौथा क्‍वार्टर अधिक रोमांचक रहा. 53वें मिनट में अनुपा बार्ला ने गोल करके भारत को 3-0 से बढ़त दिलाई और इसके दो मिनट बाद ही नवतीत ने हैट्रिक लगाते हुए भारत को 4-0 से मजबूत बढ़त दिला दी. हालांकि मैच के आखिरी के मिनटों में जापान ने गोल दागकर जीत हार के अंतर को कुछ कम किया. 58वें मिनट में जापान की अकी यामाडा ने हाथ आए गोल के मौके को भुनाते गोल दागकर जापान का खाता खोलने में सफल रही और इस मुकाबले में जापान की 4-0 से हार को टाल दिया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Social Media Star में इस बार Rajkumar Rao और Bhuvan Bam

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi