S M L

Women National Boxing : लवलीना को मिला वॉकओवर, क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह

अनुभवी सीमा पूनिया और कविता चहल भी अंतिम आठ दौर में पहुंचीं

Updated On: Jan 03, 2019 09:56 PM IST

FP Staff

0
Women National Boxing : लवलीना को मिला वॉकओवर, क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह

नवंबर में नई दिल्ली में आयोजित विश्व चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीतने वाली लवलीना बोर्गोहेन ने वॉकओवर के साथ तीसरी इलीट महिला राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया.

कर्नाटक के विजयनगर में खेले जा रहे इस टूर्नामेंट में गुरुवार को केरल की चार मुक्केबाजों-दिव्या गणेश (69 किग्रा), इंदिरा केए (75 किग्रा), अनाश्वरा (81 प्लस किग्रा) और फौसिया एटी (81 किग्रा) ने क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया. इसके अलावा हरियाणा की चार, रेलवे की तीन, दिल्ली, पंजाब तथा चंडीगढ़ की दो-दो मुक्केबाज अंतिम-8 दौर में जगह बनाने में सफल रहीं. आल इंडिया पुलिस तथा राजस्थान की एक-एक मुक्केबाज भी आगे का सफर तय करने में सफल रहीं.

फौसिया को एआईपी की नेहा जाधव से वॉकओवर मिला जबकि दिव्या ने तमिलनाडु की एस प्रीति को 5-0 से हराया. इंदिरा ने गुजरात की रिया उपाध्याय के खिलाफ जीत हासिल की जबकि अनाश्वरा ने महाराष्ट्र की शायान पठान को 5-0 से हराया. 2017 विश्व युवा चैंपियनशिप में पदक जीतने वाली अनुपमा को आंध्र की रवि चंद्गिका बागला ने वॉकओवर दिया. निशा, नुपुर और पूजा रानी ने लड़ते हुए अगले दौर का टिकट कटाया.

ये भी पढ़ें- Women National Boxing : सिमरनजीत, पिंकी और मनीषा ने बनाई क्वार्टर फाइनल में जगह

लवलीना को 69 किग्रा वर्ग के प्रीक्वार्टर फाइनल में आंध्र की माराथाम्मा सैतीवादा ने वॉकओवर दिया. 21 साल की असम की इस मुक्केबाज को अब गुजरात की मिथरेम जागिरदार से भिड़ना है, जिन्होंने दिल्ली की अंजलि को हराया और अंतिम-8 दौर में पहुंचीं.

दिन के सबसे अच्छे मुकाबले हालांकि मिडिलवेट क्लास में देखने को मिले. रेलवे की नीकू ने एआईपीए की कलावंती को 3-2 से हराया जबकि चंडीगढ़ की अवनीत कौर ने दिल्ली की शलाखा को इसी अंतर से हराकर अगले दौर का टिकट कटाया. गुरुवार को कई वॉकओवर देखने को मिले. झारखंड की बैंटी ने चंडीगढ़ की सोहिनी को वॉकओवर दिया. अब सोहिनी का सामना एआईपी की मेमथोई देवी से होगा. मेमथोई ने मध्य प्रदेश की नेंसी पायासी को 5-0 से हराया.

रेलवे की दिग्गज मुक्केबाज सीमा पूनिया (दाएं) तेलंगाना की जोलेना नागानिका पर मुक्का जड़ती हुई. सीमा ने जोलेना को 5-0 से हराया

रेलवे की दिग्गज मुक्केबाज सीमा पूनिया (दाएं) तेलंगाना की जोलेना नागानिका पर मुक्का जड़ती हुई. सीमा ने जोलेना को 5-0 से हराया

हरियाणा की निशा ने बिहार की सोम्या यादव को, रेलवे की पूजा ने उत्तराखंड की बबीता (दोनों 69 किग्रा), हरियाणा की नुपुर ने आंध्र की श्रीदिव्या (75 किग्रा) को हराया. इसी तरह हिमाचल की रेखा ने तमिलनाडु की जे कुमारी को हराया और पंजाब की मनु बधान ने कर्नाटक की देवश्री को आरएससी से हराकर आगे का सफर तय किया. अन्य विजेताओं में हिमाचल की प्रतिभा, दिल्ली की पूजा, रेलवे की दिग्गज मुक्केबाज सीमा पूनिया शामिल हैं. सीमा ने तेलंगाना की जोलेना नागानिका को 5-0 से हराया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi