S M L

महिला विश्व हॉकी लीग सेमीफाइनल: भारत की टूर्नामेंट में पहली हार, अमेरिका ने दी मात

अमेरिका ने भारत को 4-1 से हराया

Updated On: Jul 11, 2017 01:20 PM IST

FP Staff

0
महिला विश्व हॉकी लीग सेमीफाइनल: भारत की टूर्नामेंट में पहली हार, अमेरिका ने दी मात

महिला विश्व हॉकी लीग सेमीफाइनल में अमेरिका ने महिला हॉकी विश्व लीग सेमीफाइनल के पूल बी मैच में भारत को 4-1 से हरा दिया.

पहले क्वार्टर में अमेरिकी स्ट्राइकर्स ने भारतीय गोलकीपर सविता को व्यस्त रखा. उन्हें दूसरे ही मिनट में पेनल्टी कार्नर मिला लेकिन सविता ने इस पर गोल बचा लिया.

भारत को जवाबी हमले में पहला पेनल्टी कार्नर मिला लेकिन दीप ग्रेस इक्का वैरिएशन पर भी गोल नहीं कर सकी. इसके तुरंत बाद रानी और वंदना कटारिया ने मिलकर बेहतरीन मूव बनाया लेकिन गोल नहीं हो सका. पहले क्वार्टर में दो मिनट बाकी रहते अमेरिका को दूसरा पेनल्टी कार्नर मिला लेकिन सविता ने फिर गोल बचाया.

दूसरे क्वार्टर में भारत का प्रदर्शन बेहतर रहा. भारत को 22वें मिनट में दूसरा पेनल्टी कार्नर मिला लेकिन रानी के बेहतरीन प्रयास के बावजूद मोनिका गेंद को ट्रैप नहीं कर सकी. अमेरिका के लिए पहला गोल 24वें मिनट में जिल विटमेर ने किया.

तीसरे क्वार्टर में दोनों टीमों को पेनल्टी कार्नर मिले लेकिन कामयाबी भारत को मिली जब 38वें मिनट में मोनिका के पास पर लिलिमा मिंज ने गोल दागा.

अमेरिका के लिए दूसरा गोल 40वें मिनटमें टेलर वेस्ट ने किया. विटमेर ने 43वें मिनट में अमेरिका के लिए तीसरा गोल दागा. इसके छह मिनट बाद मिशेल विटेसे ने गोल करके अमेरिका को 4-1 से जीत दिला दी. हालांकि अमेरिका को मैच के आखिरी मिनटों में भी एक पेनल्टी कार्नर मिला लेकिन वह गोल नहीं कर पाई.

भारत का अगला मैच बुधवार को चिली से होगा. मैच दोपहर 3:30 बजे शुरू होगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi