S M L

Women's Hockey World Cup: तिरंगे में वापस लौटा अशोक चक्र, एफआईएच ने मांगी माफी

महिला वर्ल्ड कप में भारतीय टीम शनिवार को इंग्लैंड के खिलाफ करेगी अपने अभियान का आगाज

FP Staff Updated On: Jul 21, 2018 09:16 AM IST

0
Women's Hockey World Cup: तिरंगे में वापस लौटा अशोक चक्र, एफआईएच ने मांगी माफी

शनिवार से शुरू हो रहे महिला हॉकी वर्ल्ड कप से पहले एफआईएच ने उस वाकिए के लिए माफी मांगी है जिसमें भारतीय तिरंगे झंडे से अशोक चक्र को ही गायब कर दिया गया था. समाचार पत्र टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक एफआईएच के प्रवक्ता ने कहा है, ‘ जैसे ही हमें इस गलती के बारे पता चला हमने तुरंत इस फोटो शूट इवेंट की ऑर्गनाइजर कंपनी के बात और उसने भारतीय झंडे में हुई उस गलती को दुरस्त कर दिया है. अगर इस घटना से किसी को दुख पहुंचा है तो हम इसके लिए माफी मांगते हैं.’

दरअसल यह वाकिया उस वक्त हुआ था जब वर्ल्ड कप से पहले लंदन में टेम्स नदी के किनारे इस वर्ल्ड कप में भाग ले रही सभी 14 टीमों के कप्तानो उनके देश के झंडे के साथ एक फोटो शूट किया गया था. इसमे बाकी कप्तानों की तरह भारतीय कप्तान रानी रामपाल भी भारत के झंडे के साथ तो दिखाईं लेकिन उस झंडे से अशोक चक्र गायब था. रानी ने इस तस्वीर को ट्वीट भी किया लेकिन बाद में विवाद होने पर उस टवीट को डिलीट कर दिया.

photo courtesy: Twitter/hockeyWrldNws

photo courtesy: Twitter/hockeyWrldNws

 

इस भूल सुधार के बाद एफआईएच ने अशोक चक्र वाले तिरंगे झंडे के साथ रानी रामपाल की  तस्वीर को ट्वीट करके इस विवाद को खत्म करने की कोशिश की.

 

 

बहरहाल भारतीय टीम शनिवार को अपने अभियान का आगाज करगे और उसका पहला मुकाबला मेजबान टीम और ओलिंपिक गोल्ड मेडल विजेता इंग्लैंड के साथ होगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi