S M L

Women's Hockey, INDIA vs SPAIN: भारत की निराशाजनक शुरुआत, मेजबान ने 3-0 से हराया

भारतीय टीम मेजबान स्‍पेन के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज का पहला मैच खेलने उतरी थी.

Updated On: Jun 13, 2018 05:59 PM IST

FP Staff

0
Women's Hockey, INDIA vs SPAIN: भारत की निराशाजनक शुरुआत, मेजबान ने 3-0 से हराया

भारतीय महिला हॉकी टीम और स्‍पेन के बीच शुरू हुई पांच मैचों की सीरीज में भारत की शुरुआत निराशाजनक रही. मेजबान स्‍पेन ने भारत को पहले ही मैच में 3-0 के अंतर से हरा दिया. दोनों टीमों के बीच यह बराबरी का मुकाबला था, लेकिन स्पेन ने गोल करने के मौकों को अच्छी तरह से भुनाया. उसकी तरफ से  बर्टा बोनास्त्रे (छठे मिनट) और लोला रियरा (48वें और 52वें मिनट) ने गोल किए.

स्पेन ने पहले क्वार्टर में दबदबा बनाया और 26 वर्षीय बोनास्त्रे ने छठे मिनट में ही गोल करके अपनी टीम को बढ़त दिला दी. स्पेन ने इसके बाद दूसरा गोल करने के लिए भी अच्छे प्रयास किए, लेकिन भारतीय डिफेंस ने उन्हें नाकाम कर दिया.

Rani in action against Spain

मौकों को भुना नहीं पाई भारतीय टीम

भारतीय टीम के पास भी गोल करने के मौके थे, लेकिन वह उन्हें भुना नहीं पाई. कप्तान रानी रामपाल के पास 14वें मिनट में बहुत अच्छा मौका था, लेकिन उनका शॉट बाहर चला गया. भारत ने दूसरे क्वार्टर की शुरुआत अच्छी की. अनूपा बार्ला का 19वें मिनट में लगाया गया शॉट गोलकीपर मारिया रूइज ने बचा लिया. अगले मिनट में ही रानी को मौका मिला, लेकिन वह फिर से चूक गई. भारत को 24वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर मिला, लेकिन शॉट बाहर चला गया. इसके दो मिनट स्पेन ने जवाबी हमला किया, लेकिन गोलकीपर सविता ने यह संकट टाल दिया. तीसरे क्वार्टर के शुरू में भी उन्होंने पेनल्टी कॉर्नर पर गोल होने से बचाया. दूसरी तरफ रानी के शॉट का मारिया रूइज ने अच्छा बचाव किया.

पेनल्‍टी स्‍ट्रोक को स्‍पेन ने गोल में बदला

अंतिम क्वार्टर में भारतीय टीम बराबरी का गोल करने के लिए बेताब दिखी. उसने आक्रामक तेवर अपनाए, लेकिन तभी सुनीता लाकड़ा के सिर पर गेंद लगी और रेफरी ने स्पेन को पेनल्टी स्ट्रोक दिया. रियरा ने 48वें मिनट में इसे गोल में बदला. इसके चार मिनट बाद रियरा ने पेनल्टी कॉर्नर पर ड्रैग फ्लिक से गोल कर टीम को 3-0 से बढ़त दिला दी, जिसे टीम में आखिरी मिनट तक बरकरार रखा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi